September 30, 2022 2:39 am
लाइफस्टाइल हेल्थ

पीरियड के महिलाएं होती है ज्यादा उत्तेजित, पीरिडय में सेक्स करना कितना सही?

man sex 2 पीरियड के महिलाएं होती है ज्यादा उत्तेजित, पीरिडय में सेक्स करना कितना सही?

सेक्स को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता रहती है। यही कारण है कि, वो अपने कई सवालों के सवाल जानने के लिए सोशल मीडिया और कई साइट्स खंगालते रहते हैं। सेक्स को लेकर एक ऐसा ही सवाल है ये भी है कि, क्या पीरियड के दौरान सेक्स करना चाहिए? अगर आप भी ये जानना चाहते हैं तो आज आपके सवाल का जवाब हम आपके लिए लेकर आये हैं।

sex 2 पीरियड के महिलाएं होती है ज्यादा उत्तेजित, पीरिडय में सेक्स करना कितना सही?
कई डॉक्टर्स का मानना है कि, दोनों पार्टनर पीरियड्स के दौरान सेक्स करने में कंफर्टेबल है तो इसमें कोई परेशानी नहीं है। लेकिन पीरियड्स में सेक्स करते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है। यदि इस दौरान आपके पार्टनर को किसी तरह का दर्द हो रहा है तो आप उन्हें इसके लिए फोर्स न करें। इसके अलावा किसी भी तरह के इंफेक्शन से बचाव के लिए मेल पार्टनर को इस दौरान कॉन्डम का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। सेक्स करने से पहले और बाद में प्राइवेट पार्ट को अच्छे से साफ करें।

जब तक आपको कोई एलर्जी नहीं हैं तो आपको पीरियड्स के दौरान यौन गतिविधियों से बचने की कोई जरूरत नहीं है। हालांकि कुछ लोगों के लिए पीरियड में सेक्स थोड़ा परेशानीदायक हो सकता है लेकिन यह सुरक्षित है। जब आपके पीरियड्स चल रहे है और ऐसे में आप यौन संबंध बनाते हैं तो पीरियड्स के दर्द में कुछ राहत मिल सकती है।

कई अध्ययनों में ये बात सामने आयी है कि महिलाएं पीरियड में सेक्स का ज्यादा आनंद लेती हैं। हालांकि, इस पीरियड में सेक्स करना उनकी सेहत के लिए कैसा रहता है, इस बारे में कई विचार बने हुए हैं। पीरियड्स के दौरान सेक्स को लेकर कई तरह की स्टडी हुई है। इन स्टडीज़ के हवाले से शोधकर्ताओं का कहना है कि 45 फ़ीसदी महिलाएं पीरियड्स के दौरान खुद को ज़्यादा उत्तेजित महसूस करती हैं।

https://www.bharatkhabar.com/74th-independence-day-2020-on-flag-hosting/

किसी विशेष पोजिशन में दर्द ज्यादा हो तो पोजिशन चेंज करने की कोशिश करें, इसके बारे में अपने पार्टनर से खुलकर बात करें।
सेक्स के दौरान महिलाएं अगर सेक्स करती हैं तो उनका पीरियड जल्दी खत्म हो जाता है।अगर आप पीरियड के दौरान सेक्स करना चाहते हैम तो आप कर सकते हैं। लेकिन आपको इस दौरान कई सारी चीजों का ध्यान रखना होगा। अगर आपको इस दौरान किसी तरह का कोई दर्द नहीं हो रहा है तो आप सेक्स कर सकती हैं।

Related posts

बेसन से पाएं साफ और दमकती त्वचा

mohini kushwaha

तो इसलिए लड़के देते हैं पार्टनर को धोखा….

Vijay Shrer

आपकी Kitty पार्टी को हिट बना देंगे ये स्नैक्स

kumari ashu