featured यूपी

हाथरस में नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, कई गिरफ्तार

हाथरस में नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, कई गिरफ्तार

हाथरस: कोरोना महामारी के बीच अवैध शराब बनाने का कारोबार भी तेजी से चल रहा है। ऐसा ही मामला हाथरस में दिखाई दिया, जहां एक फैक्ट्री में छापेमारी के दौरान पुलिस और आबकारी टीम को बड़ी कामयाबी मिली। यहां नकली शराब बनाने का धंधा तेजी से चल रहा था, जिस पर हाथरस प्रशासन ने बड़ा एक्शन दिया।

तीन शराब तस्करों की गिरफ्तारी

हाथरस में पुलिस और आबकारी टीम के द्वारा फैक्ट्री में छापेमारी की गई। इस दौरान तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से भारी मात्रा में अवैध शराब और अन्य सामान बरामद हुए। मुखबिर की सूचना पर पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंची और फैक्ट्री में इस काले कारोबार का भंडाफोड़ हुआ।

पंचायत चुनाव के संपन्न होने के बाद से अवैध शराब पर रोक लगने की बात कही गई थी, लेकिन अभी भी ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। महामारी के बीच लोगों में शराब की मांग बढ़ गई है। इसके चलते अवैध कारोबार भी तेजी से चल रहा है।

बरामद की गई 230 लीटर स्प्रिट

हाथरस में इस छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में शराब बनाने का सामान बरामद किया गया। यहां से 230 लीटर स्प्रिट, 4 लीटर केमिकल कलर के साथ 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई। मौके पर फैक्ट्री में 2700 खाली क्वार्टर, 4003 ढक्कन, 2060 रैपर बरामद किए गया। हाथरस पुलिस की यह बड़ी कामयाबी रही, जहां अवैध नकली शराब बनाने वालों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया। इस मामले में पूरी जांच की जा रही है।

Related posts

ऑस्कर पुरस्कार 2018: हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में शुरू हुआ ऑस्कर पुरस्कार समारोह

Rani Naqvi

दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के नेता मौलाना साद कांधलवी समेत सात लोगों से नोटिस भेजकर पूछे 26 सवाल

Shubham Gupta

सर्जिकल स्ट्राइक : पाक हुआ बेनकाब, पाक पुलिस ने कहा मारे गए 5 सैनिक

shipra saxena