Breaking News यूपी

पोस्ट कोविड बीमारियों के इलाज के लिए अब तक का सबसे बड़ा फैसला

yogi पोस्ट कोविड बीमारियों के इलाज के लिए अब तक का सबसे बड़ा फैसला
  • हर जिले में बनेगा पोस्ट कोविड वार्ड
  • गंभीर मरीजों का इलाज होगा सुनिश्चित
  • सीएम योगी का दावा- सरकार के प्रयासों से पॉजिटिविटी रेट गिर रहा
  • कोरोना हारेगा, देश जीतेगा : सीएम योगी

लखनऊ। कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों में ब्लैक फंगस जैसी गंभीर बीमारियों के होने से हड़कंप मचा हुआ है। लगातार इसके भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसको देखते हुए राजधानी लखनऊ में पोस्ट कोविड वार्ड शुरू हो चुके हैं।

मरीजों की जांच और इलाज की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लेकिन, संकट लगातार बढ़ रहा है। इसको देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निर्णय लिया है।

सोमवार को अपने सहारनपुर के दौरे के दौरान सीएम योगी ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के हर जिले में अस्पतालों में पोस्ट कोविड वार्ड बनाए जाएंगे। इसके लिए सभी संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कोरोना के खिलाफ जारी इस जंग में लगातार बेहतर काम करने का प्रयास कर रही है। हमारे प्रयासों की ही देन है कि यूपी में लगातार पॉजिटिविटी रेट में गिरावट देखने को मिल रही है। जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि यूपी के लोगों को कोरोना से डरने की नहीं बल्कि सजग रहने की जरूरत है। हाई रिस्क वाले लोगों मसलन, बुजुर्ग, बच्चे, गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोग, गर्भवति महिलाएं आदि बेहद जरूरी न हो तो घर से बाहर ना निकलें।

उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि कोरोना को हराने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है। इसके लिए मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग जरूर करें। लोगों के बीच जाएं तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें। उन्होंने कहा कि हमें पूरी तरह विश्वास है कि एकदिन कोरोना हारेगा और हम जीतेंगे।

Related posts

उत्तर प्रदेश में जंगलराज: अलीगढ़ के बाद हमीरपुर में बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या

bharatkhabar

सऊदी-यमन संकट के बीच सऊदी ने दिए मंसूर हादी के बंदरगाह और एयरपोर्ट खोलने के आदेश

Breaking News

चंडीगढ़ में अरविंद केजरीवाल का रोड़ शो, हजारों की संख्या में जुटी भीड़ 

Rahul