January 23, 2022 5:58 pm
featured देश राज्य

अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल को मिला हरिश रावत और आंबेडकर का समर्थन

अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल को मिला हरिश रावत और आंबेडकर का समर्थन

नई दिल्ली: 25 अगस्त से अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल की तबीयत बिगड़ती जा रही है। हार्दिक पटेल को अपने अनशन के लिए लगातार बड़े स्तर पर नेताओं का समर्थन मिल रहा है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से अनिश्चितकालीन अनशन खत्म करने का अनुरोध किया है। हार्दिक पिछले 18 दिन से अनशन कर रहे हैं।

 

hardi patel harish rawat अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल को मिला हरिश रावत और आंबेडकर का समर्थन

 

ये भी पढें:

 

उत्तराखंडः इन्वेस्टर्स समिट के लिए फुलप्रूफ व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं-त्रिवेन्द्र सिंह रावत
उत्तराखंडः रिटायर्ड डाक्टर दम्पत्ति के लिए वरदान साबित हुआ सीएम एप 3 साल से अटके वेतन,पेंशन का हुआ भुगतान

 

हार्दिक पटेल से मिलने हरिश रावत उनके घर गए और अपना समर्थन दिया। हरिश रावत ने कहा कि उन्होंने पटेल को अनशन खत्म करने और इस मुद्दे को उजागर करने के लिए विरोध का कोई और माध्यम अपनाने की सलाह दी है। रावत ने कहा, ‘मैंने उनसे कहा है कि उनका जीवन देश के किसानों, पाटीदारों और युवाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। मैं उनसे अनशन खत्म करने की अपील करता हूं। भूख हड़ताल की जगह उन्हें विरोध के अन्य माध्यम अपनाने चाहिए जैसे कि प्रदर्शन या पैदल यात्रा।’

हार्दिक पटेल को कांग्रेस, शिवसेना, आम आदमी पार्टी (आप), राष्ट्रीय जनता दल और बीजेपी के बागियों का साथ मिल रहा है। पिछले दिनों में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा समेत विभिन्न दलों के नेताओं और प्रतिनिधियों ने पटेल से उनके आवास पर मुलाकात की है और उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा की है।

 

वहीं दलित नेता प्रकाश आंबेडकर ने हार्दिक पटेल के साथ बैठक के बाद कहा कि अब समय आ गया है कि संसद में आरक्षण की सीमा को 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ाए जाने पर चर्चा होनी चाहिए। हार्दिक पटेल 25 अगस्त से ओबीसी कोटा के तहत पाटीदार आरक्षण और किसानों की कर्जमाफी की मांग करते हुए भूख हड़ताल पर बैठे है।

 

ये भी पढें:

उत्तराखंडःसीएम ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में जिला सेक्टर, राज्य सेक्टर, केन्द्र पोषित एवं बाह्य सहायतित योजनाओं की समीक्षा की
उत्तराखंडःराज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं का विकास हमारी प्राथमिकता है-त्रिवेन्द्र सिंह रावत

 

By: Ritu Raj

Related posts

उड़ान के दौरान यात्री की मौत, कराची में करनी पड़ी दिल्‍ली आ रही गो एयर विमान की लैंडिंग

Hemant Jaiman

राज्यसभा में जाधव के परिवार के साथ होने वाली बदसलूकी पर बोली सुषमा, जाने क्या कहा

Rani Naqvi

जानिए: कौन है पुलवामा हमले की साजिश रचने वाला आदिल अहमद उर्फ वकास

Rani Naqvi