Breaking News featured देश बिहार

बिहार में एक मंच पर नजर आए महागठबंधन के नेता, तेजस्वी के नेतृत्व में लड़ेंगा महगठबंधन

बिहार

बिहार विधानसभा चुनाव में आज पटना में विपक्ष के महागठबंधन ने एक प्रेस वार्ता की। जिसमे RJD, कांग्रेस, लेफ्ट पार्टी और वीआईपी पार्टी के नेता मंच पर मौजूद रहे। RJD की तरफ से तेजस्वी यादव के साथ उनके भाई तेज प्रताप यादव और राज्य सभा सांसद मनोज झा भी मौजूद थे। सबसे पहले हाथरस में गैंगरेप पीड़िता के लिए शोक व्यक्त करने के लिए मौन रखा गया।

तेजस्वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी महगठबंधन

प्रेस वार्ता में कांग्रेस की तरफ से बोलते हुए अविनाश पांडे ने कहा, “कांग्रेस, RJD, माले, CPI, CPM और वीआईपी पार्टी ने एक मजबूत गंठबंधन के लिए एक साथ आने का निर्णय लिया है।” अविनाश पाण्डेय ने घोषणा किया कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महगठबंधन चुनाव लड़ेगी। मतलब वो मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।”

तेजस्वी यादव ने नीतीश पर साधा निशाना

इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा, “मैं गठबंधन के सभी साथियों का धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे नेतृत्व के लिए चुना। हम ठेठ बिहारी है और हमारा DNA भी शुद्ध हैं। बिहार की जनता बदलाव चाहती हैं। बिहारी जान चुके हैं और उन्होंने ठान लिया है कि जिन्होंने 15 साल तक राज्य की ये हालत बना दी। कुर्सी के प्यार में स्टेबल गवर्नमेंट को अनस्टेबल कर दिया। बिहार काम पर विश्वास करता हैं। बिहार के गौरव के लिए, बिहार को तरक्की के रास्ते पर लाने के लिए हम बिहार की जनता से मांग करते हैं कि हम लोगों को एक मौका दीजिए हम वो पूरा करेंगे। हम 10 लाख नौकरियां देंगे। ये सरकारी नौकरियां हैं।”

135 सीटों पर RJD लड़ेगी चुनाव- सूत्र

जानकारी के मुताबिक, इस गठबंधन में सबसे ज्यादा लगभग 135 सीटों पर RJD चुनाव लड़ने जा रही हैं। वहीं दूसरे नंबर पर कांग्रेस को 65 से 70 सीटें मिल रही हैं और उसके बाद लेफ्ट पार्टियों को सीटे दी जायेगी। वीआईपी पार्टी को RJD के खाते से ही सीटे दी जायेगी।

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, 3 चरण में होगा मतदान

Related posts

छह रूपए प्रति सिलेंडर बढ़े रसोईं गैसे के दाम, चुनाव के दौरान ही हो गई ‘स्ट्राइक’

bharatkhabar

क्या अखिलेश के खिलाफ अपर्णा यादव लड़ेंगे चुनाव? जानिए मुलायम की छोटी बहू ने क्या कहा

Neetu Rajbhar

छत्तीसगढ़ में 4 मई से ग्रीन जोन जिलों में शराब, गुटखा और पान की दुकानें खोलने की छूट मिली

Rani Naqvi