शिवकिला का दर्शन पाना सौभाग्य: मोहन भागवत

शिवकिला का दर्शन पाना सौभाग्य: मोहन भागवत

मुंबई। छत्रपति शिवाजी महाराज की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत ने महाराज की समाधि का दर्शन करके उनका अभिवादन किया और कहा कि किले का दर्शन पाना भी सौभाग्य की बात है। गौरतलब है कि छत्रपति शिवाजी महाराज की 338 वीं पुण्यतिथि निमित्त विविध कार्यक्रमों का आयोजन शनिवार, 31 मार्च को किया गया।

बता दें कि शिवाजी रायगढ़ स्मारक मंडल, श्री शिवाजी स्मारक समिति व स्थानीय उत्सव समिति के संयुक्त तत्वावधान में शिव पुण्यतिथि कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान शिव पुतले का अभिवादन करके पालखी का पूजन किया गया। भागवत ने शिवाजी महाराज की समाधि का दर्शन करके उनका अभिवादन और वहां निकाली गई शिव पालखी को नमन किया।

वहीं मराठा बटालियन के बैंड पथक ने बैंड बजाकर शिवराया का जहां अभिवादन किया, वहीं पर किले में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में हजारों शिवभक्त शामिल होकर गदगद हो गए। इसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित समुदाय को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा कि शिवकिला का दर्शन पाना सौभाग्य है| मैं यहां पहुंचकर अपने आप को धन्य समझ रहा हूं। भागवत के हाथों शिव पुण्यस्मृति रायगढ़ पुरस्कार दिवंगत दुर्गमहर्षि प्रमोद मांडे को मरणोपरांत दिया गया|साथ ही जेधे परिवार व मनोज ओक का विशेष सत्कार किया गया। इस अवसर पर पालकमंत्री रविंद्र चव्हाण, विधायक प्रशांत ठाकुर, विधायक भरत गोगावले, रघुजीराजे आंग्रे आदि उपस्थित थे।