Marriage गर्मियों के मौसम में दोस्त की शादी में जाने के पहले ऐसे बने स्टाइलो

नई दिल्ली। शादी ब्याह के मौसम में हर आम खास लगना चाहता है। इसके लिए पूरी शिद्दत के साथ वो खास तैयारियां भी करता है। अगर शादी किसी खास दोस्त की हो तो तैयारी खास ही हो जाती है। इन दिनों मौसम का मिजाज गरम है। लिहाजा तैयारी मौसम के मिजाज को देखते हुए करनी होगी।

बालों के लिए
खास दोस्त की शादी में जाना है और आकर्षक लुक के साथ स्टाइलिस भी दिखना है। तब शुरूआत करें अपने बालों से बालों का स्टाइल मौसम का मिजाज देखते हुए तय करें। जैसे आपके बाल कैसे हों छोटे या बड़े गर्मियों का मौसम है। ऐसे में बालों का लुक अच्छा लगने के साथ उसे संवारने में दिक्कतें ना हों। साथ ही बड़े बालों से गर्मियों के मौसम में खासा परेशानी होती है। इसलिए बालों का छोटा रखना फायदेमंद होता है। आजकल फैशन में स्पाइसी लुक अच्छा लगता है। बगल में छोटे-छोटे बाल और बाकी ऊपर थोड़े से बड़े लेकिन संवारने में आसान से बालों से आपका बेहतरीन लुक नजर आएगा। इसके साथ ही बालों में मेहदी या कलर का प्रयोग कर अपना लुक निखारें।

haircut 3 गर्मियों के मौसम में दोस्त की शादी में जाने के पहले ऐसे बने स्टाइलो

चेहरे के लिए
शादी में जाने के लिए खास तैयारियां चलती है। चेहरे पर चमक और ताजगी लाने के लिए कुछ घरेलू प्रयोग करना बेहतरीन रहेगा। जैसे चेहरे पर मुलतानी मिट्टी का लेप लगाएं। इस लेप में गुलाब जल मिला लें। इसके साथ ही चेहरे पर किसी तरह की क्रीम का प्रयोग ना करें। क्लिंजिंग मिल्क से चेहरे को साफ करें। हो सके तो चेहरे पर मलाई का लेप कर मसाज करे। इस पर नीम का फेसपैक लगाएं और इसे फेसवॉस से सूखने पर धोएं। इसके साथ अगर आपको चेहरे पर रूखापन लगे तो आप नार्मल क्रिम लगाकर उसे सादे पानी से भीगी रुमाल से पोछें। इसके साथ बाडी लोशन लगाना ना भूलें साथ ही इत्र का प्रयोग करें ।

Borat with face mask गर्मियों के मौसम में दोस्त की शादी में जाने के पहले ऐसे बने स्टाइलो

कपड़ों के लिए
गर्मियों के मौसम में हल्का और शोवर कपड़ा लेना बेहतर रहेगा। मसलन संगीत और सेरेमनी के लिए अगल-अलग कपड़ा लें। सुबह के वक्त हल्का फॉरमल पैन्ट शर्ट रखें। संगीत और सगाई के दिन के लिए आप चूड़ीदार पैजामा और कुर्ता पहन सकते हैं। ये मौसम के अनुकूल रहने के साथ आपके लुक को निखार देगा। इसके साथ ही आप मैरिज सेरेमनी के समय हॉफ कोट या सदरी के साथ फार्मल कुर्ता पैजामा पहने आपको एक आकर्षक लुक के साथ मौसम के लिहाज से बेहतरी फील देने वाला होगा। सुबह के समय आप फॉरमल पैंट शर्ट पहन सकते हैं। ये आपके लुक में चार चांद लगा देगा। कपड़ों का कलर हल्का और शोवर लें। जिससे आपको मौसम के मिजाज से तालमेल बैठाने में परेशानी ना हो।

cloth गर्मियों के मौसम में दोस्त की शादी में जाने के पहले ऐसे बने स्टाइलो

ज्वैलरी के लिए
शादी ब्याह में लोग साज-श्रृंगार पर ज्यादा ध्यान देते हैं। ऐसे में ज्वैलरी को लेकर भी आप नए ट्रेंड और फैशन में रहते हैं। लड़कों में तो इसका प्रचलन पहले तो कम था। लेकिन आज-कल मोटी चैन और कड़े के साथ रिंग का फैशन भी आ गया है। लेकिन शादी ब्याह में हल्की ज्वैलरी ही पहने।

marriage1 गर्मियों के मौसम में दोस्त की शादी में जाने के पहले ऐसे बने स्टाइलो

जैसे अंगूठी पहने लेकिन ध्यान से थोड़ी सी ढीली लगे तो ना ही पहने इससे आपके लुक पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा। इसके साथ ही चैन को पहनना एक तरह का खतरा है। पहला तो चोरी होने या फिर शादी में डांस में टूटने का भी खतरा हो सकता है। इसके साथ ही कड़ा सोने या चांदी का पहनने के बजाय पीलत का पहले तो ज्यादा अच्छा है। क्योंकि ना खराब होने का डर ना ही गायब होने का खतरा।

शिवकिला का दर्शन पाना सौभाग्य: मोहन भागवत

Previous article

पुरानी पेंशन पर सरकार का फैसला निंदनीय, आंदोलन करेगी कांग्रेस

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.