mughal शामली में मिले सोनो-चांदी के मुगलकालीन सिक्के! ग्रामीणों में हड़कंप
शामली में मिले सोनो-चांदी के मुगलकालीन सिक्के! ग्रामीणों में हड़कंप

शामली में चौसाना क्षेत्र के गांव खेड़ी खुशनाम में खेत में मिट्टी की खुदाई के दौरान सोने-चांदी के मुगलकालीन सिक्के मिले हैं. इन सिक्कों पर अरबी, फारसी भाषा में लिखा हुआ है.

गांव खेड़ी खुशनाम में किसान ओम सिंह के खेत में मिट्टी की खुदाई के दौरान सोने-चांदी के सिक्के निकलने पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. इस दौरान ग्रामीणों ने मिट्टी में सिक्के खोजने शुरू कर दिए. वहीं जिसके हाथ जो लगा लेकर चला गया. बता दें रात में जेसीबी से खोदाई के दौरान सिक्के निकले. सुबह लोगों ने सिक्के देखे तो भीड़ जुट गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, गांव खेड़ी-खुशनाम में कई दिन से बिना अनुमति मिट्टी खोदाई की जा रही थी. ग्रामीणों के मुताबिक, रविवार रात खोदाई के दौरान सोने-चांदी के सिक्के निकल पड़े. अंधेरा होने और जेसीबी से खुदाई के कारण उस समय सिक्के नहीं दिख सके. सुबह ग्रामीणों को सिक्के बिखरे मिले. इसी रास्ते से खोदी गई मिट्टी ट्रैक्टर-ट्राली से गई थी. इसके बाद खेत में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. लोगों ने पूरे खेत को खंगाल डाला. आसपास के खेतों में भी खोदाई की लेकिन कुछ नहीं मिला.

सोने-चांदी के सिक्के मिले या नहीं, इस बारे में कोई स्पष्ट रूप से नहीं बता रहा है. सिक्कों को देखने पर ये मुगलकालीन से लग रहे थे. गांव में मिट्टी खुदाई के दौरान सोने चांदी के सिक्के मिलने की सूचना पर पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने लोगों से पूछताछ की. इस दौरान खेत मालिक, मजदूरों और लोगों ने पूरी तरह से खजाना मिलने की बात नकार दी। उन्होंने अपने पास कोई सिक्का होने से भी साफ इंकार कर दिया। घंटों तक पुलिस वहां मौजूद रही और उसने घटनास्थल की वीडियोग्राफी भी कराई.

केदारनाथ में भारी बर्फबारी में फंसे CM त्रिवेंद्र और CM योगी, कल जाएंगे बद्रीनाथ

Previous article

केरल के पत्रकार की गिरफ्तारी पर यूपी सरकार को SC का नोटिस

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.