featured यूपी

घनश्याम शाही बने विद्यार्थी परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री

घनश्याम शाही बने विद्यार्थी परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री

लखनऊ। विद्यार्थियों के बीच काम करने वाली देश की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) की भोपाल में संपन्न राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक में यूपी से जुड़े कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये हैं। अभाविप ने यूपी में आगामी वर्षों की चुनौतियों को देखते हुए कई अहम बदलाव किये हैं।

अभाविप के राष्ट्रीय संगठन मंत्री,परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. सी.एन. पटेल और महामंत्री निधि त्रिपाठी की मौजूदगी में घनश्याम शाही को पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र का क्षेत्र संगठन मंत्री बनाये जाने की घोषणा की गई। अभी तक घनश्याम शाही अवध प्रान्त के प्रान्त संगठन मंत्री थे। इससे पहले वह काशी के विभाग संगठन मंत्री के दायित्व का निर्वहन कर चुके हैं। मिलनसार व्यक्तित्व के धनी घनश्याम शाही ने अभाविप में विद्यार्थियों की एक बड़ी फौज तैयार की है। काशी और अवध प्रान्त में संगठन को बढ़ाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
इसके अलावा लखनऊ विभाग के विभाग संगठन मंत्री रहे अंशुल श्रीवास्तव को अवध प्रान्त का प्रान्त संगठन मंत्री बनाया गया है।

रमेश गरिया की हुई घर वापसी
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के क्षेत्र संगठन मंत्री रहे रमेश गरिया वापस हो गये हैं। वहीं वहीं हरि बोरिकर जी को अधिवक्ता परिषद में भेजा गया है और कानपुर प्रान्त के प्रान्त संगठन मंत्री कमल नयन का केन्द्र काशी किया गया है।

Related posts

भारत भूमि दुनियाभर के लिए है प्रेरणा का श्रोतः पीएम मोदी

Rahul srivastava

UP ATS की हिरासत में 3 संदिग्ध, 5 राज्यों ने किया था ज्वाइंट ऑपरेशन

shipra saxena

नोटबंदी के बाद एक और झटकाः 2.07 रुपए बढ़े सिलेंडर के दाम

Rahul srivastava