January 27, 2023 4:38 am
featured यूपी राज्य

हरदोई पहुंची गंगा यात्रा, गंगा यात्रा में पहुंचे प्रभारी मंत्री ने की गंगा जी की आरती

हरदोई 1 हरदोई पहुंची गंगा यात्रा, गंगा यात्रा में पहुंचे प्रभारी मंत्री ने की गंगा जी की आरती

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बिलग्राम तहसील क्षेत्र के राजघाट पर 27 जिलों से होते हुए गंगा यात्रा हरदोई के राजघाट में स्ट्रीमर के जरिए पहुंची है इस यात्रा में जिले के प्रभारी मंत्री सतीश महाना मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। हरदोई के राजघाट में पहुंची गंगा यात्रा में पहले तो तमाम तरीके की जन कल्याणकारी सरकार की नीतियों का प्रदर्शन अलग अलग तरीके से प्रदर्शनी के जरिए किया गया है और सायंकाल दंगा की भव्य आरती हुई। इस दौरान गंगा यात्रा से जुड़ी हुई बातों को प्रभारी मंत्री ने बताया है वही कई चीजों को लेकर विपक्षियों पर हमला भी किया है।

बता दें कि यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने पहले से ही तमाम तैयारियां कर रखी थी गंगा यात्रा के साथ पहुंचे कैबिनेट मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री सतीश महाना ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की तमाम महत्वाकांक्षी योजनाएं आम आदमी तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है वहीं कई लोगों को सरकार की योजनाओं को देने के बाद उन्होंने गंगा आरती में भाग लिया। हरदोई के राजघाट पर पांच नदियों का मिलन होता है वही राजघाट पर होने वाली गंगा आरती इस कार्यक्रम में ऐतिहासिक रही है। क्योंकि यह शायद इतने भव्य रुप से पहली बार हो रही है इस दौरान प्रभारी मंत्री ने शाहीन बाग और तमाम मामलों पर मीडिया से रूबरू होते हुए विपक्षियों पर हमला किया है और इस दौरान सरकार की कल्याणकारी नीतियां भी गिनाई हैं।

बताते चलें कि हरदोई के जिलाधिकारी पुलकित खरे ने गंगा यात्रा को देखते हुए तमाम तैयारियां पहले से ही कर रखी थी और इस दौरान जिले के दो गंगा तटीय विधायक मानवेंद्र प्रताप सिंह रानू सवायजपुर और बिलग्राम मल्लावां विधायक आशीष सिंह आशु के समेत जिला अध्यक्ष सौरव मिश्रा और जिले के आला अधिकारी हरदोई के गंगा यात्रा से जुड़े गंगा तट से करीब 2 किलोमीटर के गांवों में रात्रि विश्राम भी करेंगे और लोगों के बीच औपा लगाकर उनकी समस्याओं को भी जानेंगे और लोगों को विकास की नीतियों के विषय में भी बताएंगे कहीं ना कहीं इस गंगा यात्रा के जरिए गंगा तटीय करीब 15 गांवों को विकास के क्रम में जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है और लोगों को गंगा को साफ सुथरा स्वच्छ निर्मल अविरल बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं इसके लिए यह सभी कवायते चल रही है।

Related posts

ज्यादा पानी पीना भी हो सकता है खतरनाक, जाने एक दिन में कितना पिएं पानी

Saurabh

उदय नारायण पर जानलेवा हमला, कहा- भाजपा के राज में महादलित असुरक्षित

Vijay Shrer

मोदी सरकार के जलसे पर कांग्रेस कि किरकिरी

bharatkhabar