फरूखाबाद UP के फर्रुखाबाद में बंधक बनाए गए सभी 23 मासूम बच्चों को सकुशल छुड़ाया गया, आरोपी की मौत

लखनऊ। UP के फर्रुखाबाद में बंधक बनाए गए सभी 23 मासूम बच्चो को सकुशल छुड़ा लिया गया है। 11 घंटे तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे का अंत सिरफिरे की मौत के साथ हुआ। इस बीच भीड़ ने उसकी पत्नी रूबी की भी पीट पीटकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि आरोपी और पुलिस के बीच काफी देर मुठभेड़ हुई, जिसके बाद आरोपी को मार गिराया गया। छुड़ाए गए सभी बच्चों का मेडिकल कराकर घर भेज दिया गया है। अगवा किए बच्चों के सुरक्षित बचाए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुशी जाहिर की है। सीएम योगी ने इस ऑरेशन को सफल बनाने वाली पुलिस टीम को 10 लाख रुपये और प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है। 

बता दें कि आरोपी ने मोहल्ले के 23 बच्चों को घर में बर्थडे पार्टी का बहाना कर के बुलाया था, उसके बाद उसने उन सभी को बंधक बना लिया। आरोपी से जब बात करने की कोशिश की गई तो उसने फायरिंग की, जिसके बाद पुलिस टीम ने पूरे इलाके को घेर लिया था। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सभी बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया है। घर के अंदर बच्चों के बंधक बने होने के कारण ऑपरेशन में ज्यादा वक्त लगा। सभी बच्चे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आरोपी सुभाष बाथम को मार गिराया है। 

उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि इस ऑपरेशन को सफलता पूर्वक पूरा कर लिया गया। सिरफिरे युवक ने डीएम को दिए मांग पत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना का घर न मिलने और शौचालय न बनने पर नाराजगी जताई थी। सिरफिरे ने इस पत्र में ग्राम प्रधान समेत सचिव व डीएम को इसके लिए दोषी बताया था। बताया जाता है कि सिरफिरे ने अपनी मांग से जुड़ा पत्र घर के बाहर फेंका था, जिसे जिलाधिकारी को दे दिया।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    हरदोई पहुंची गंगा यात्रा, गंगा यात्रा में पहुंचे प्रभारी मंत्री ने की गंगा जी की आरती

    Previous article

    गंगा की अविरलता की मांग को लेकर अनशन पर बैठी साध्वी पद्मावती को पुलिस ने जबरन अनशन से उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured