September 21, 2021 2:49 pm
featured बिज़नेस

रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने यस बैंक के संकट को लेकर दिया ये बयान,जाने क्या कहा

यस बैंक 1 रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने यस बैंक के संकट को लेकर दिया ये बयान,जाने क्या कहा

नई दिल्ली: रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने बुधवार को कहा कि येस बैंक ने अपनी दिक्कतों के बारे में कई बार सूचित किया था और इन दिक्कतों को दूर करने की योजना बनाने के लिये पर्याप्त समय उपलब्ध था. राजन ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘येस बैंक ने हमें पर्याप्त मौकों पर बताया कि उसके सामने दिक्कतें आ रही हैं, अत: योजना तैयार करने के लिये पर्याप्त समय था. मैं उम्मीद करता हूं कि हमें सबसे अच्छी योजना मिली है. लेकिन मैं दूसरा अनुमान नहीं लगाना चाहता हूं क्योंकि मैं चीजों को विस्तार से नहीं जानता हूं.” 

बता दें कि राजन ने कहा, ‘‘बैंकों की बैलेंस शीट की सफाई की अनिच्छा के चलते भारतीय अर्थव्यवस्था की समस्याएं लंबी खिंच रही हैं. यह काम आपात स्तर पर किये जाने की जरूरत है, अन्यथा एनबीएफसी, निजी बैंक और यहां तक की सरकारी बैंक भी लोगों का विश्वास खो देंगे.”

गौरतलब है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने नकदी संकट से जूझ रहे यस बैंक (Yes Bank) से निकासी की सीमा तय कर दी थी.  भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के निदेशक मंडल को भी भंग करते हुए उसपर प्रशासक नियुक्त कर दिया था. RBI ने बैंक के जमाकर्ताओं पर निकासी की सीमा सहित इस बैंक के कारोबार पर कई तरह की पाबंदिया भी लगा दी थी

Related posts

भारत के राम को नेपाली बता कर कौन सा फायदा ढूंढ रहे पीएम ओली?

Mamta Gautam

अखिलेश की रथ यात्रा का दूसरा चरण, रामपुर में करेंगे रैली को संबोधित

shipra saxena