Breaking News featured देश

राष्ट्रपति भवन में ट्रूडो का औपचारिक स्वागत, पीएम से की मुलाकात

DWsODM2VwAg5poe राष्ट्रपति भवन में ट्रूडो का औपचारिक स्वागत, पीएम से की मुलाकात

नई दिल्ली। सात दिवसीय भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपनी भारत यात्रा के आखिरी चरण में राष्ट्रपति भवन पहुंचे, जहां उनका औपचारिक स्वागत किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी ही गर्मजोशी के साथ कनाडा के पीएम का स्वागत किया। वहीं पीएम मोदी कनाडा के पीएम के साथ द्विपक्षिय वार्ता करेंगे और दोनों नेताओं की इस मुलाकात को भारत-कनाडा के बीच संबंधों को जोर और मजबूत करने की दिशा में उठाए गए कदम के रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि भारत और कनाडा ने एमओयू पर साइन कर दिया है, जिसके तहत दोनों देशों के बीच में खेल को लेकर समझौता हुआ है। DWsODM2VwAg5poe राष्ट्रपति भवन में ट्रूडो का औपचारिक स्वागत, पीएम से की मुलाकात

गौरतलब है कि जब भी किसी देश का राष्ट्रअध्यक्ष भारत आता है तो पीएम मोदी खुद एयरपोर्ट जाकर उनका स्वागत करते हैं, लेकिन ट्रू़डो के मामले में ऐसा नहीं हुआ, जिसके बाद ये अटकले लगाई जाने लगी थी कि ट्रूडो के खालिस्तानी समर्थन होने के चलते पीएम मोदी उनसे मुलाकात नहीं कर रहे हैं। यहां तक की जब वे आगरा का ताजमहल देखने गए थे तब भी उनके साथ न तो सीएम योगी थे और न ही केंद्र सरकार के कोई मंत्री, जिसके बाद इन अटकलों को और भी बल मिल गया था। वहीं पीएम मोदी ने ट्रूडो और उनके परिवार के साथ अपनी पिछली मुलाकात की यादे भी साझा की।

पीएम मोदी ने इस मुलाकात को लेकर ट्वीट करते हुए कहा था कि मुझे उम्मीद है कि जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार ने भारत में अब तक का सबसे आनंद समय बिताया होगा। उनके बच्चों जेवियर, एला ग्रेस और हाद्रियन से मुलाकात का इंतजार है। पीएम ने इस ट्वीट के साथ 2015 के अपने कनाडा दौरे की तस्वीर भी पोस्ट की, जब उन्होंने ट्रूडो और उनकी बेटी एला ग्रेस से मुलाकात की थी। बता दें कि कनाडाई पीएम ट्रूडो 7 दिन के भारत दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने भारत के कई शहरों का दौरा किया और ऐतिहासिक स्थलों की भव्यता का आनंद उठाया और बुधवार को ट्रूडो सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल स्वर्ण मंदिर पहुंचे थे।

Related posts

Lucknow: कोरोना से ‘लड़ने’ सड़क पर निकलीं प्रभारी डीएम, ये मिली सच्चाई

Aditya Mishra

देश में बना 4 करोड़ की लागात से स्वदेशी विमान, प्लेन के नाम में पीएम मोदी का नाम भी शामिल

Rani Naqvi

साइबर एक्सपर्ट सैयद शुजा ने किया दावा, 2014 के चुनाव में हुई थी evm में गड़बड़ी

Rani Naqvi