आतंकवाद को लेकर पाक की कार्रवाई से नाखुश राष्ट्रपति: व्हाइट हाउस

वॉशिंगटन। आतंकवाद पर कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान को बार-बार चेताने के बाद भी वो नहीं मान रहा है, जिसको लेकर व्हाइट हाउस ने निराशा जाहिर की है। व्हाइट हाउस ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद के खिलाफ उठाए जा रहा कदम संतोषजनक नहीं है। पत्रकारों से बात करते हुए व्हाइट हाउस के प्रवक्ता राज शाह ने कहा कि मैं जानता हूं कि हमने पाकिस्तान के साथ अपने रिश्ते में कुछ सफाई बहाल की है और हम पहली बार इस्लामाबाद को उसकी कार्रवाई के लिए जवाबदेह बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने आतंक को लेकर कार्रवाई पर पाकिस्तान में हल्की प्रगति देखी है, लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाक की इस प्रगति से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। 

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता राज शाह ने राष्ट्रपति द्वारा पिछले साल घोषित की गई दक्षिण एशिया पॉलिसी को लेकर कहा कि अमेरिका, अफगानिस्तान के अपने साझेदारों के साथ मिलकर काम कर रहा है और हमने आईएसआईएस के खिलाफ कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि हमने आईएसआईएस की मौजूदगी को कम किया है और हजारों लड़ाकों को मार गिराया है। गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस साल के शुरू में पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य और आर्थिक मदद पर रोक लगा दी थी।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ये कार्रवाई पाकिस्तान में बढ़ते आतंकवाद और लश्कर-ए-ताइबा के संस्थापक आतंकी सरगना हाफिज सईद पर पाकिस्तान के कार्रवाई नहीं करने से खफा है। भारत और अमेरिका सईद को मुंबई हमले का मास्टरमाइंड मानते हैं। लिहाजा सईद को वैश्विक आतंकी घोषित किया गया है और उस पर एक करोड़ रुपये का इनाम भी रखा गया है।