Breaking News featured यूपी

वाराणसी: चौकाघाट की झुग्गी में लगी भीषण आग, लाखों का माल हुआ राख

वाराणसी: चौकाघाट की झुग्गी में लगी भीषण आग, लाखों का माल हुआ राख

वाराणसी: जिले के चौकाघाट के धेल्वारिया क्षेत्र में आग का भयानक मंजर देखने को मिला। इसकी चपेट में आने से कई झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। शनिवार सुबह लगी आग का अभी कुछ कारण पता नहीं चला है।

यह भी पढ़ें: महिला दिवस पर स्पेशल बूथ के माध्यम से होगा टीकाकरण, तीन अस्पतालों में होगा इंतजाम

धेल्वारिया क्षेत्र में रेलवे लाइन के किनारे झुग्गी झोपड़ी में भोर में ही आग लगने से हड़कंप मच गया। आग की सूचना पाकर जेतपुरा पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। इसके बाद कड़ी मशक्कत करके आग पर काबू पाया गया, आग की चपेट में आने से दर्जनभर झुग्गी जलकर राख हो गई।

लाखों का हुआ नुकसान

इस अग्निकांड में लाखों का माल जलकर राख हो गया, आग लगने की वजह अभी तक प्रशासन स्पष्ट नहीं कर पाया है। बताया जा रहा है कि आग की लपटें इतनी तेज थीं कि शहरी समुदाय स्वास्थ्य केंद्र चौकाघाट में लगी पानी की टंकी भी गल गई।

वाराणसी: चौकाघाट की झुग्गी में लगी भीषण आग, लाखों का माल हुआ राख

इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में खड़ी वैक्सीन एंबुलेंस तक आग की लपटों में घिर गई। इसकी चपेट में आने से स्टिकर और वाइजर भी जल गया। झुग्गी झोपड़ी में संदिग्ध परिस्थिति में आग लगने के पीछे का कारण अभी पता नहीं लग पाया है। वहीं पर लोगों के अनुसार इसमें किसी अराजक तत्व की भूमिका हो सकती है।

परिसर में मौजूद वैक्सीन एंबुलेंस भी आग की चपेट में आ गई, हालांकि कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। यह घटना भोर की बताई जा रही है, इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने नजदीकी सामुदी सामुदायिक केंद्र तक पहुंचाई। वहीं नाइट ड्यूटी कर रही नर्स ने जानकारी पाते ही अपने उच्च अधिकारी को घटना के बारे सूचित किया। इसके साथ ही तुरंत प्रशासन को भी सूचना पहुंचाने का कार्य किया, मौके पर पहुंची टीम ने आग बुझाने का काम किया।

Related posts

कैप्टन कूल को मिली जन्म दिन की ढेर सारी शुभकामनाये ।

Kumkum Thakur

निगम चुनावों से पहले कांग्रेस को ए के वालिया ने दिया झटका

kumari ashu

बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी कोरोना संक्रमित

Rahul