Breaking News यूपी

लखनऊ का यह बड़ा फैमिली बाजार कोरोना की चपेट में, 200 मीटर में मिले 20 संक्रमित

लखनऊ का यह बड़ा फैमिली बाजार कोरोना की चपेट में, 200 मीटर में मिले 20 संक्रमित

लखनऊ: कुछ लोग मॉल इत्यादि में जाकर शॉपिंग करने के शौकीन होते हैं, ऐसे में यह खबर उन सभी लोगों के लिए चिंता पैदा करने वाली है। लखनऊ में शहर स्थित फैमिली बाजार में कोरोना का बड़ा मामला सामने आया है।

200 मीटर में मिले 20 संक्रमित मरीज

खुर्रमनगर के एक फैमिली बाजार में 13 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए, इसके बाद पूरे परिसर को तत्काल ही सील कर दिया गया है। इसके बगल लगभग 150-200 मीटर पर स्थित यूनिक बाजार में भी 7 लोग पॉजिटिव आए हैं। इस घटना ने इलाके में हड़कंप मचा दिया, तुरंत प्रशासन मौके पर एक्टिव नजर आया।

नगर निगम ने किया सील

जिलाधिकारी के निर्देश पर पूरे परिसर को तुरंत सील कर दिया गया है। सम्पर्क में आए सभी लोगों को आइसोलेट होने की सलाह दी गई है। वहीं पॉजिटिव मरीजों को भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। सीलिंग के दौरान कई अधिकारी भी मौके पर उपस्थित रहे।

लापरवाही पड़ रही भारी

बिना मास्क बाहर निकले लोगों पर चालान वाला डंडा चलाया जा रहा है। इसी का परिणाम रहा कि कुल 54 लोगों का सीलिंग के दौरान ही चालान काटा गया। चालान की रकम इकट्ठा करने के बाद कुछ लोगों को मास्क देकर समाज में अलग संदेश देने की कोशिश की जा रही है। मास्क चेकिंग का अभियान अमीनाबाद की बाजार में भी चलाया गया। इन सभी जगहों पर भारी संख्या में लोग बिना मास्क के नजर आए, हजारों की रकम इस अभियान में इकट्ठा की गई।

यूपी की स्थिति में नहीं हो रहा सुधार

देश में कोरोना फिर नए रूप में सामने आया है, इस बार इसके प्रसार में खूब तेजी देखी जा रही है। प्रदेश के पिछले 24 घंटे के कोरोना आंकड़ों पर नजर डालें तो चौंकाने वाली बात सामने आती है। यहां कुल 12,787 नए केस सामने आए। राजधानी लखनऊ की स्थिति भी धीरे-धीरे और खराब हो रही है।

अकेले लखनऊ में ही 4059 संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। जबकि शहरवासियों में अभी भी इसको लेकर कम जागरूकता नजर आती है। इसीलिए लगातार मुख्यमंत्री की तरफ से लोगों के बीच जागरूकता फैलाने पर भी जोर दिया जा रहा है।

Related posts

दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, VIBRANT गुजरात का करेंगे उद्घाटन

shipra saxena

रोहिंग्या मुस्लिम केस: केंद्र ने कहा, कुछ शरणार्थियों के पाक आतंकियों से संबंध

Pradeep sharma

एडवांस में करा चुके एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने रजिस्ट्रेशन, पहला जत्था बालटाल के लिए रवाना

bharatkhabar