featured क्राइम अलर्ट यूपी राज्य

यूपी में नकली कोरोना वैक्सीन यूनिट का हुआ भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

लखनऊ: अब आसानी से लगेगी कोरोना की दूसरी वैक्सीन, सरकार ने बनाया यह प्लान...

उत्तर प्रदेश कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत से ही सबसे तेजी से वैक्सीनेशन करने वाले राज्यों की श्रेणी में सबसे उच्च स्थान पर बना हुआ है। रोजाना खबर आती है कि उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। लेकिन इसी बीच खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल ट्रैकिंग फोर्स की वाराणसी इकाई ने लंका क्षेत्र के रोहित नगर में नकली कोविड-19 वैक्सीन और टेस्टिंग किट का निर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया है। 

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने यह भंडाफोड़ गुप्त सूचना के आधार पर किया। पुलिस द्वारा बुधवार को की गई छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में नकली वैक्सीन और टेस्टिंग किट बरामद हुई है। 

वहीं पुलिस ने इस मामले को लेकर 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है गिरफ्तारओं की पहचान राकेश थवानी, संदीप शर्मा, लक्ष्य जावा, शमशेर और अरुणेश विश्वकर्मा के रूप में हुई है।

स्पेशल ट्रैकिंग फोर्स के एक प्रवक्ता ने बताया है कि पुलिस ने कई डिब्बे में पैक किए गए टेस्टिंग किट, नकली कोविशील्ड और जाइकोव-डी की शीशियों, पैकिंग मशीन, खाली शीशी और स्वाब स्टिक भी बरामद किया।

प्रवक्ता ने बताया है कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार राकेश ने कबूल किया है कि वह अपने सहयोगियों के साथ नकली वैक्सीन और टेस्टिंग किट बनाने में शामिल था। 

Related posts

PNB घोटाला: बैंक एकाउंट पर बैठी थी जांच, परिजनों ने निकाल लिये करोड़ों

bharatkhabar

देवरिया में बालिका गृह में सेक्स रैकेट के खुलासे के बाद सील हुआ संस्था

rituraj

चालान के विरोध में हंगामा, विधायक पति ने मारा पुलिसकर्मी को थप्पड़

Rahul srivastava