featured यूपी

ATM से पैसा निकालने से लेकर चेकबुक और RTI के नियमों में बदलाव, पढ़ें पूरी खबर

ATM से पैसा निकालने से लेकर चेकबुक और RTI के नियमों में बदलाव, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: जुलाई महीने की शुरुआत आज से हो चुकी है। इस महीने की पहले तारीख को ही बैक और एटीएम के कई निमयों में बदलाव की सूचना आई है। भारतीय स्टेट बैंक ने अपने एटीएम से लेकर चेक बुक में कई बदलाव किए है। तो वहीं इनकम टैक्स को लेकर भी नए निमय भी जारी किए गए है। साथ ही LPG गैंस की भी नई कीमतों का ऐलान हो गया है। अगर यह सब चीजें आपनी जिंदगी का हिस्सा है तो पढ़ें हमारी खबर विस्तार से…

ATM से पैसा निकालना हुआ महंगा

सबसे पहले बात करेंगे एटीएम से पैसा निकालने की खबर से, भारतीय स्टेट बैंक यानि की एसबीआई ने अपने एटीएम ग्राहकों के लिए नया नियम बनाया है। अगर आप महीने में चार बार से ज्यादा एटीएम का इस्तेमाल करते है तो आपको 15 रुपए का अतिरक्ति चार्ज हर बार देना पड़ेगा। इन 15 रुपयों में जीएसटी को भी जोड़ा जाएगा। एसबीआई की चेकबुक का इस्तेमाल करने पर अकाउंटहोल्डर्स को 10 चेक पर 40 रुपए और जीएसटी का चार्ज देना होगा।

आईटीआर नहीं भरने पर कटेगा टीडीएस

आज से आयकर विभाग रिटर्न नहीं भरने वालों के लिए भी खबर अच्छी नहीं है। आयकर विभाग का रिटर्न नहीं भरने वालों से टीडीएस-टीसीएस लिया जाएगा। यह नियम उन लोगों पर लागू होगा जिनका वार्षिक टीडीएस 50 हजारा या इससे अधिक है।

गैस के दाम भी बढ़ सकते है

हर महीने की पहली तारीख को केंद्र सरकार एलपीजी की कीमत का ऐलान करती है। इसबार सरकार ने एलपीजी 25.50 रुपए की बढोत्तरी की गई है।

Related posts

हनुमान जयंती पर करें ये काम मिलेगी राहत

piyush shukla

शाइन सिटी के मालिक और भाई पर 50 हजार का इनाम घोषित, 70 हजार करोड़ की धोखाधड़ी का है आरोप

Aditya Mishra

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रन पर ऑलआउट, टीम इंडिया की दूसरी पारी शुरू

mahesh yadav