December 4, 2022 11:44 am
featured मनोरंजन

हेमा मालिनी मना रही हैं अपना 73वां जन्‍मदिन, जानें हेमा मालिनी के जीवन से जुड़ी ये ख़ास बातें

मथुरा सांसद हेमा मालिनी ने कहा- योगी के नेतृत्व में लड़ा जायेगा 2022 का चुनाव

आज हेमा मालिनी अपना 73वां जन्‍मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड़ सितारे और उनके फैंस उनको जन्मदिन की मुबारकबाद दे रहे हैं। ड्रीम गर्ल के जन्मदिन पर चलिये जानते हैं हेमा मालिनी के जीवन से जुड़ी ये ख़ास बातें।

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी फीस के तौर पर करती हैं 3 से 4 करोड़ रुपए चार्ज:

बता दें कि हेमा मालिनी एक फिल्म निर्माता के तौर पर भी जानी जाती हैं, इसके अलावा वो एक बेहतरीन क्‍लासिकल डांसर भी हैं। हेमा मालिनी एक्टिंग के अलावा  राजनीति से भी जुड़ी हुई हैं। क्या आप जानते हैं कि ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी फीस के तौर पर 3 से 4 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं।

कई जानें मानें अभिनेताओं के साथ काम किया:

हेमा मालिनी ने अपने दौर में खूब नाम कमाया  उन्‍होंने सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ 15 फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्‍होंने शशि कपूर, शम्मी कपूर, संजीव कुमार, देव आनंद, जीतेंद्र, अमिताभ बच्चन और कई जानें मानें अभिनेताओं के साथ काम किया। उस दौर में हेमा की फिल्मों के दर्शक दीवाने थे। और यही वजह है कि उनके फैंस की दीवानगी उनके लिये आज भी बरकरार है।

ड्रीम गर्ल हैं लग्‍जरी कारों की शौकीन :

हेमा मालिनी लग्‍जरी कारों की शौकीन हैं, और उनके पास कारो के कई  कलेक्‍शन  आपको देखने को मिलेंगें, जैसे – ऑडी क्यू5, मर्सिडीज-बेंज एम-क्लास  आदि

करियार की शुरुआत फिल्म “सपनों का सौदागर से की:

हेमा मालिनी ने बॉलीवुड़ में अपनी पहचान ड्रीम गर्ल से बनाई, आपको बता दें कि हेमा मालिनी ने अपने करियार की शुरुआत फिल्म “सपनों का सौदागर” से की थी, और वो पहली ही फिल्म में छा गयीं।  इसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे, उनकी फिल्म सीता और गीता और शोले ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

2019 में हेमा मालिनी को  लोकसभा चुनावों में जीत हासिल हुई:

हेमा मालिनी के राजनीति के सफर की बात करें तो  2004 में  वो राज्यसभा में एक सांसद के रूप में भाजपा में शामिल हुईं। वहीं मार्च 2010 में उन्‍हें भाजपा की महासचिव नियुक्त किया गया। साथ ही 2014 में उन्‍हें लोकसभा का सदस्य चुना गया, और साल 2019 में हेमा मालिनी को  लोकसभा चुनावों में जीत हासिल हुई।

हेमा और रेखा की दोस्ती:

बता दें कि हेमा और रेखा की दोस्ती काफी गहरी मानी जाती है। ये दोनो एक दूसरे की काफी अच्छी दोस्त मानी जाती है,  आपको बता दें कि रेखा ने अपने और मुकेश अग्रवाल के बारे में सबसे पहले अगर किसी को बताया तो वो ड्रीम गर्ल ही थीं। हेमा मालिनी के पति धर्मेंद्र भी रेखा के अच्छे दोस्त हैं।

 

Related posts

आज एन्जॉय यॉर लाकड़ाउन – ऑनलाईन बयूटी कान्टेस्ट का परिणाम..

Mamta Gautam

कानपुर रेल हादसे के बाद शताब्दी सहित कई ट्रेनों के रुट बदले

shipra saxena

चुनाव आयोग- EVM बनाते वक्त भी छेड़छाड़ संभव नही

Srishti vishwakarma