featured खेल

England vs India 2nd T20: आज दूसरा टी20 मैच , टीम इंडिया की खराब शुरुवात

FXE9gskXwAAwsgQ England vs India 2nd T20: आज दूसरा टी20 मैच , टीम इंडिया की खराब शुरुवात

England vs India 2nd T20:  टीम इंडिया ने गुरुवार को साउथैम्प्टन के द रोज बॉल में खेले गए पहले टी20 में जीत के बाद आज दूसरा मैच है। आज फिर दोनों टीमें बर्मिंघम के एजबेस्टन में आमने-सामने होंगी।

 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बर्मिंघम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। मैच में टीम इंडिया ने बड़ा बदलाव किया और ऋषभ पंत के साथ रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाजी करने आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 29 गेंद में 49 रन जोड़े। रोहित 20 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन इसके बाद लगातार दो गेंदों पर दो विकेट गिरे।

 

ये भी पढ़ें :-

Govardhan: सार्वजनिक सेवा संस्थान गोवर्धन कर रही निःशुल्क प्राथमिक चिकित्सा शिविर का आयोजन

इन खिलाड़ियों का कटा पत्ता
बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पहले टी20 के लिए अलग और दूसरे व तीसरे टी20 के लिए अलग टीम का एलान किया था। ऐसे में कई खिलाड़ियों का टीम से पत्ता कटा । पहले टी20 में दो विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को सिर्फ एक मैच के लिए टीम में चुना गया था।

कोहली-पंत, बुमराह और जडेजा की वापसी
पांचवें रिशेड्यूल टेस्ट के खत्म होने में और पहले टी20 के शुरू होने में ज्यादा अंतर नहीं था। 5 जुलाई को टेस्ट मैच खत्म हुआ और 7 जुलाई को पहला टी20 था। इसी कारण विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत को पहले टी20 में आराम दिया गया था।अब ये सभी दूसरे टी20 से टीम में वापसी करेंगे।

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक।

दूसरे टी20 का शेड्यूल

  • तारीख- 9 जुलाई
  • मैच- दूसरा टी20 इंटरनेशनल
  • स्थान- एजबेस्टन, बर्मिंघम
  • टॉस- शाम 6:30 बजे
  • लाइव प्रसारण- सोनी सिक्स
  • लाइव स्ट्रीमिंग- सोनी लिव

Related posts

जालौन: रोमांचक मैच में इटावा ने चार रन से औरैया को हराकर जीती चैलेंजर ट्रॉफी

Saurabh

सीएम रावत से मुख्यमंत्री आवास में जे.के.टायर के सीएमडी डॉ.रघुपति सिंघानिया ने भेंट की

Rani Naqvi

Share Market Today: शेयर बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 266 अंक की बढ़त, निफ्टी 18,000 के करीब

Rahul