राजस्थान में कांग्रेस की उर्जावान टीम बीजेपी के लिए खतरा

नई दिल्ली।  अगले साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होनें हैं और इसके लिए हर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही अपनी कमर कस ली हैं बता दे कि जहां कांग्रसे की ओर से चुनाव से पहले अशोक गहलोत को सगंठन महासचिव बनाने का मुख्य फैसला लिया गया हैं तो वहीं बीजेपी की ओर से भी राजस्थान चुनाव की कमान किरोड़ी लाल मीणा को सौंपी गई है। तो ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस अपने अपने मास्टर प्लान के जरिए राजस्थान चुनाव अपने नाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दे कि कांग्रेस की ओऱ से मिलने जुलने की प्रिक्रिया भी शुरू हो गई हैं।अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यालय पर टोंक जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकाम की और अपना अपना प्लान साझां किया इस पर राहुल गांधी ने राजस्थान में कांग्रेस की टीम को बहुत ज्यादा उर्जावान बताया है बता दे कि इस मौके पर राहुल गांधी की ओऱ से एक नारा भी दिया गया हैं जिसमें राहुल गांधी ने कहा हैं कि कांग्रेस का हाथ आम आदमी के साथ साथ ही इस नारे को बुलंद करने की बात भा राहुल की ओर से कही गई हैं।

बता दे कि राहुल गांधी ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा हैं कि भाजपा के शासन में गरीब, मजदूर, किसान कों कुचला जा रहा है। विदित रहे राहुल गांधी ने राजस्थान के जिले से जिला कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता सुजीत सिंहल व सुनील बंसल, राष्ट्रीय राहुल गांधी संगठन जिलाध्यक्ष विकास विजयवर्गीय, नवीन त्रिपाठी सहित कांग्रेस कार्यकर्ता को मिलने दिल्ली बुलाया था। जिनसें टोंक सहित पूरे राजस्थान के बारे में चर्चा की गई थी।

बता दे कि दूसरी और बीजेपी की ओर से भी नाराज लोगों को नेताओं को बीजेपी ने मनाना शुरू कर दिया हैं बता दे कि हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए किरोड़ी लाल मीणा ने पार्टी से नाराज नेताओं को मनाने का काम भी शुरु कर दिया हैं बता दे कि बीजेपी को घनश्याम तिवाड़ी की ओऱ से भी कड़ा झटका लग सकता हैं क्योकि आपको बता दे कि घनश्याम तिवाड़ी ने अपना नया दल भारत वाहिनी बना लिया हैं और उस दल का अध्यक्ष अपने बेटे को बनाया हैं अब ऐसे मे सवाल उठ रहे हैं कि तिवाड़ी जल्द ही बीजेपी का दामन छोड़ सकता हैं क्योकि तिवाड़ी की ओऱ से बीजेपी छोड़ने के संकेत भी दे दिए गए थे।