January 29, 2022 7:38 am
Breaking News यूपी

कोरोना से अनाथ हुए बच्चों की शिक्षा हमारी जिम्मेदारी: महापौर

संयुक्ता भाटिया 2 कोरोना से अनाथ हुए बच्चों की शिक्षा हमारी जिम्मेदारी: महापौर
  • ‘बाबा फतेह सिंह एजुकेशन केयर’ की स्थापना इस दिशा में एक प्रेरणादायी कदम – महापौर संयुक्ता भाटिया

लखनऊ। लोहा व्यापार मंडल, ऑक्सीजन फॉर फ्रेंड और गुरू गोविंद सिंह स्टडी सर्किल के सहयोग से चल रहा ऑक्सीजन लंगर सराहनीय और अद्वितीय प्रयास है। इतना ही नहीं भूखे लोगों का पेट भरने के लिए राशन किट सेवा भी संचालित की जा रही है, यह किसी भी पुण्य से कम नहीं है। यह बातें शनिवार को महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहीं।

इसी क्रम में कोरोना से अनाथ हुए बच्चों की शिक्षा के लिए ‘बाबा फतेह सिंह एजुकेशन केयर’ की स्थापना की गई। जिसके तहत स्कूल फीस व अन्य सुविधाओं का निःशुक्ल प्रबन्ध करने का प्रयास किया जायेगा। इसका लोकार्पण महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया। महापौर ने आलमबाग गुरुद्वारे में एक पोस्टर का अनावरण भी किया।

इस अवसर पर महापौर ने  गुरुद्वारा आलमबाग में बोलते हुए कहा कि कोरोना की इस महामारी ने समाज के बहुत सारे परिवारों से बहुत कुछ छीन लिया है। कोरोना दंश से अनाथ हुए बच्चों की शिक्षा की चिंता करना हम सबका परम कर्त्तव्य है। इस दृष्टि से ‘बाबा फतेह सिंह एजुकेशन केयर’ की स्थापना एक बहुत ही सराहनीय और प्रेरणा देने वाला कदम है। इन सेवाओं की सराहना करते हुए  महापौर ने साथ सभी सेवादारों को साधुवाद दिया।

तीसरी लहर से बचने के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी : महापौर संयुक्ता भाटिया

महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि कोरोना माहमारी से लोगो को बचाव हेतु जागरूकता बहुत आवश्यक है। ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ लोगों के मन में भ्रम पैदा हो गया है, लखनऊ में भी सेवा बस्तियों में बड़ी संख्या है, जो वैक्सीन लगवाने से आज भी डर रहा है। इसलिए उनको जागरूक करना बहुत आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि हमें उनको यह बताना चाहिए कि यदि तीसरी लहर आती हैं तो ऐसे में वैक्सीन ही हम सभी का बचाव करने में कारगर होगी। महापौर ने कहा कि जितनी जल्दी सबको वैक्सीन लग जायेगी, उतनी जल्दी कोरोना से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा। महापौर ने  अपील करते हुए कहा कि मैं सभी सामाजिक संगठनों से अपील करती हूं कि सेवा के पुण्य कार्य के साथ साथ वैक्सीन लगवाने हेतु जागरूकता अभियान भी चलाएं।

Related posts

यूपी: डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- मंदिर बनने तक चैन से नहीं बैठेंगे

mahesh yadav

सेना के रिटायर्ड कैप्टन आमान उल्ला की लाठी-डंडो से पीटकर हत्या

bharatkhabar

अशोक गहलोत पर हार का दारोमदार, मंत्री का इस्तीफा बन रहा चर्चा का विषय

bharatkhabar