Breaking News featured यूपी

बरेली के मेयर डॉ. उमेश गौतम के खाते में बड़ी उपलब्धि, बने यूपी मेयर काउंसिल के अध्यक्ष

बरेली के मेयर डॉ. उमेश गौतम के खाते में बड़ी उपलब्धि, बने यूपी मेयर काउंसिल के अध्यक्ष

लखनऊ: बरेली के मेयर और इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉ. उमेश गौतम को उत्तर प्रदेश मेयर काउंसिल का अध्यक्ष चुना गया है। मंगलवार को उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और नगर विकास मंत्री डॉ. आशुतोष टंडन की मौजूदगी में होटल ताज में हुए चुनाव में उन्हें इस पद के लिए निर्विरोध चुन लिया गया।

bareilly 3 बरेली के मेयर डॉ. उमेश गौतम के खाते में बड़ी उपलब्धि, बने यूपी मेयर काउंसिल के अध्यक्ष

अध्‍यक्ष पद के चुनाव के लिए एक से अधिक दावेदारों के खड़े होने की चर्चा थी। मगर, डॉ. उमेश गौतम का नाम सामने आने के बाद बाकी किसी प्रत्याशियों ने नामांकन नहीं किया। मेयर काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन जैन और पीआरओ मनोज गुप्ता की मौजूदगी में उमेश गौतम को उत्तर प्रदेश मेयर काउंसिल का अध्यक्ष चुन लिया गया।

bareilly 1 1 बरेली के मेयर डॉ. उमेश गौतम के खाते में बड़ी उपलब्धि, बने यूपी मेयर काउंसिल के अध्यक्ष

74वें संशोधन को प्रभावी ढंग से लागू कराने की करेंगे पैरवी

मेयर काउंसिल का अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद डॉ. उमेश गौतम ने भारत खबर से खास बातचीत में बताया कि, वह संविधान के 74वें संशोधन को यूपी में प्रभावी ढंग से लागू कराने के लिए पैरवी करेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन से बात की जाएगी।
bareilly 2 बरेली के मेयर डॉ. उमेश गौतम के खाते में बड़ी उपलब्धि, बने यूपी मेयर काउंसिल के अध्यक्ष
डॉ. गौतम ने कहा, मेयर के अधिकार बढ़ने के बाद शहरों का विकास तेजी से हो सकेगा। प्रदेश के सभी मेयरों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करने के बाद वह इसके लिए पैरवी करेंगे। नगर निगमों की समस्याओं को प्रभावी ढंग से एक मंच पर रखा जाएगा।

शहरों के विकास की योजनाएं बनाई जाएंगी

डॉ. उमेश गौतम ने बताया कि, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और नगर विकास मंत्री डॉ. आशुतोष टंडन ने उन्हें यूपी मेयर काउंसिल का अध्यक्ष बनने पर बधाई दी। साथ ही भरोसा दिलाया कि नगर निगमों की समस्याओं को तेजी से निराकरण कराया जाएगा। मेयरों के साथ बैठकर शहरों के विकास की योजनाएं बनाई जाएंगी और उस पर तेजी से अमल कराया जाएगा।

वीडियो भी देखें:

Related posts

Lucknow: एसजीपीजीआई में अब मिलेगी ये बड़ी सुविधा, होगी ये खूबी

Aditya Mishra

भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करने पहुंचे खाद्य सचिव, आज से दो दिवसीय दौरे पर

Shailendra Singh

पति ने पत्नी से मांगे 50 हजार, पत्नी के मना करने पर दिया ”तीन तलाक”

Breaking News