गौरा देवी पार्क के निर्माण के लिए डॉ0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बैठक की

देहरादून। मुख्य मंत्री उत्तराखण्ड त्रिवेन्द्र सिंह रावत के आदेशों के क्रम में गौरा देवी पार्क का निर्माण किया जाना है, जिस क्रम में उपाध्यक्ष मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण डॉ0 आशीष कुमार श्रीवास्तव द्वारा प्राधिकरण कार्यालय में एक बैठक की गयी जिसमें नगर निगम के साहयक अभ्यिन्ता रचना पायल एवं श्री जे0पी0 रतूडी, उत्तराखण्ड जल निगम के अधिसाशी अभियन्ता सोमित आनन्द तथा प्राधिकरण अधीक्षण अभियन्ता अनिल त्यागी द्वारा प्रतिभाग किया गया। उक्त बैठक में निम्नानुसार निर्णय लिया गया:-

बता दें कि प्राधिकरण अधीक्षण अभियन्ता अनिल त्यागी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया जिसमें जल संस्थान, नगर निगम व जल निगम दून डिवीजन के अधिशासी अभियन्ता तथा क्षेत्र से सम्बन्धित नायाब तहसीलदार अन्य सदस्य होंगे ।

उक्त समिति स्थल पर निरीक्षण करते हुए निम्न बिन्दुओं पर आख्या प्रस्तुत करेगी

कः- पानी के आने व निकासी की व्यवस्था ।

खः- वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था ।

गः- स्थल पर परियोजना हेतु सीमांकन ।

घः- पार्क हेतु ग्राउन्ड वाटर की स्थिति जिससे यह निर्धारित किया जा सके कि पार्क की वाटर बॉडी को बोरिंग के पानी से भरने की व्यवस्था की जाये या अन्य माध्यम की व्यवस्था की जाये।

डः- नगर निगम से भी इस आशय का एन0ओ0सी0 प्राप्त कर लिया जाये कि परियोजना का निर्माण प्राधिकरण द्वारा किये जाने पर उन्हें कोई आपत्ति नही है।

चः- उक्त परियोजना हेतु पूर्व में जन निगम को दी गयी धनराशि रू0 40 लाख के उपयोग की जानकारी।

उक्त परियोजना लगभग 1 हेक्टेयर भूमि पर डिफेन्स कालोनी स्थित तालब को गौरा देवी जल की्रडा एवं पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित की जानी है, परियोजना की लागत लगभग रू0 3 करोड आने की सम्भावना है। इस परियोजना के विभिन्न घटक निम्नानुसार है:-

1.लगभग 0.8092 हेक्टेयर क्षेत्रफल में वाटर पार्क,

2.रेस्ट रूम

3.पम्प हाउस

4.पार्किंग ऐरिया

5.व्यूइंग डैक

6.कियोस्क