होली को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट, स्वास्थ्य सुविधाएं रहेंगी मुस्तैद

लखनऊ: होली के त्यौहार के चलते लखनऊ जिला प्रशासन पूरी तैयारी में लग गया है। स्वास्थ्य विभाग को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। इसके साथ ही कानून व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश हैं।

आपात स्थिति से निपटने को तैयार

लखनऊ के सभी अस्पताल आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेंगे। होली जैसे बड़े त्यौहार में कई बार ऐसी स्थिति बन जाती है। इसके अलावा कोविड-19 को देखते हुए भी स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट पर रखा गया है, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में विशेष नज़र रखी जायेगी।

ट्रामा सेंटर में 50 बेड रिजर्व

लखनऊ के कई बड़े हॉस्पिटल जिनमें किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान और सिविल हॉस्पिटल में अतिरिक्त बेड की व्यवस्था होगी। इसके साथ ही ट्रॉमा सेंटर में 50 बेड रिजर्व रखे जाएंगे। अन्य सभी अस्पताल में भी 1-1 बेड रिजर्व रखा जाएगा।

डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द

सभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। इन सब निर्णयों के पीछे कोविड-19 के बढ़ते मामले एक बड़ा कारण है। लगातार उत्तर प्रदेश में संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करना प्रशासन की जिम्मेदारी है।

होली का त्यौहार भी इसी बीच पड़ रहा है, जिसमें ज्यादा स्थिति बिगड़ने के हालात बन सकते हैं। सभी 108 और 102 एंबुलेंस को भी तैयार रखा जाएगा। किसी भी तरह की इमरजेंसी पड़ने पर तुरंत इनकी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

IND Vs ENG: इंग्लैंड का पलटवार, इंडिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

Previous article

टोल टैक्स के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे, 1 अप्रैल से बढ़ेंगे दाम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.