featured खेल

IND Vs ENG: इंग्लैंड का पलटवार, इंडिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

ENG IND Vs ENG: इंग्लैंड का पलटवार, इंडिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

पुणे में खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंडिया को करारी हार का सामने करना पड़ा है। इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को 6 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। अब आखिरी में जो जीतेगा सीरीज पर उसी का कब्जा होगा।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 336 रन का लक्ष्य रखा। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतारी इंग्लैंड की टीम के सामने 336 रन का लक्ष्य बैना नजर आया। इंग्लैंड की बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। ओपन जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शतक लगाया और बेन स्टोक्स के 99 रनों की पारी के बदौलत ये लक्ष्य और आसान हो गया।

टॉस इंग्लैंड ने जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शिखर धवन केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए। तो वहीं रोहित शर्मा में भी 25 रन बनाकर सस्ते में निपट गए। हालांकि बाद में कप्तान कोहली और केएल राहुल ने टीम को संभाला और सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया। कोहली ने 66 रन बनाए वहीं राहुल ने शानदार शतक जड़ा। इसके बाद ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 77 रन बनाए और हार्दिक पांड्या ने 35 रन जड़ दिए।

जवाब में इंग्लैंड ने सधी हुई शुरुआत की। जेसन रॉय ने अर्धशतक जड़ा। रोहित के शानदार फील्डिंग की वजह से रॉय रनआउट हुए। इसके बाद बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने मैच को बिल्कुल एकतरफा बना दिया। बेन स्टोक्स ने 10 छक्के जड़े। जॉनी बेयरस्टो ने शतक जड़ा वहीं बेन स्टोक्स 99 रन के स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार होकर पवेलियन लौट गए।

भारत की गेंदबाजी इस पूरे मुकाबले में बेदम नजर आई। ऐसा लगा नहीं कि भारत कभी भी मैच में जीतने की तरफ बढ़ रहा है। गेंदबाज विकेट के लिए तरसते नजर आए। भारत के स्पिनर कुलदीप यादव और कृणाल पांड्या सबसे महंगे साबित हुए। जिसके कारण इंग्लैंड की जीत और आसान हो गई। शतकीय पारी खेलने वाले जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द् मैच दिया गया। भारत की ओर से भुवनेश्वर और प्रसिद्ध कृष्णा को ही विकेट मिला।

Related posts

अयोध्या पर्यटन को विकसित करने के लिए 15 करोड़ की धनराशि अवमुक्त की गई

mahesh yadav

Chhattisgarh Corona Update: छत्तीसगढ़ में मिले 264 कोरोना केस, 105 लोगों ने दी मात

Rahul

अमरनाथ यात्रा से पहले हो रही तैयारी, गुफा खोलने का पहला वीडियो आया सामने

Rani Naqvi