featured यूपी

सीएम अखिलेश ने दी सूबे को 100 डायल की सौगात

up100 d सीएम अखिलेश ने दी सूबे को 100 डायल की सौगात

लखनऊ। आखिरकार सीएम अखिलेश का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट डायल 100 का औपचारिक उद्घाटन खुद सीएम अखिलेश ने किया। सूबे में बढ़ते क्राइम के ग्राफ के रोकने और जनता तक पुलिस की पहुंच शीघ्रता से बढ़ाने के लिए सूबे के पुलिस महकमें में अब इस सेवा के जरिए अमूलचूल परिवर्तन करने की कवायद में यह परियोजना लांच की गई है।

up100-d

सीएम अखिलेश सूबे की पुलिस की कार्यप्रणाली को और बेहतर और कारगर बनाने के उद्देश्य से हर सम्भव प्रयास करने में लगे हुए हैं। हांलाकि इससे पहले भी उन्होने ने पुलिसिया कार्य प्रणाली में कई योजना को जोड़ा है मसलन ऑन लाइन एफआईआर प्रणाली और महिला सुरक्षा योजना जिसकी अपार सफलता को देख कर सीएम अखिलेश सूबे की पुलिस व्यवस्था को और चाक-चौबंद बनाने में लगे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि ये सेवा अमेरिका के 911 सेवा की तर्ज पर काम करेगी। जिसके बाद पुलिस सेवा का 100 डायल कंट्रोल रूम अब ज्यादा हाई टैक हो जायेगा। सरकार और महकमें की ये कवायत सूबे में जनता की सेवा में पुलिस की ततपरता बढ़ाने के साथ क्रामइ पर भी नकेल कसेगी। इसके साथ ही सूबे की पुलिस पूरे देश की सबसे हाइटेक पुलिस हो जायेगी। इस योजना का कण्ट्रोल सेंटर भी हाइटेक सुविधाओं से लैस है।

Related posts

“काबिल हो तो चायवाला बनता है पीएम वरना रईस भी फटे कुर्ते पहनता है”

shipra saxena

श्याम बिहारी के अनजान फैसले को पाक ने किया माफ, वापस भेजा स्वदेश

shipra saxena

UP Election – जनता के प्रति हमारा स्नेह है, कहीं न कहीं कुछ खामियां रह गई- शिवपाल यादव

Rahul