February 9, 2023 3:25 pm
featured धर्म

07 दिसंबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

aaj ka rashifal

Aaj Ka Rashifal: 7 दिसंबर 2022 का बुधवार है। बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। इन दिन विधि-विधान से गणेश जी की पूजा अर्चना की जाती है। आइए जानें आज का राशिफल….

मेष
आपका परिवार आपकी ताकत का स्तंभ होगा। प्रॉपर्टी का कोई सौदा अनुकूल रहने की संभावना है। स्वास्थ्य क्लबों में आने वाले लोग अपने शरीर को पूर्णता तक पहुंचाने में सक्षम होंगे।

वृषभ
घर में शांति व्याप्त रहेगी। बाहर घूमना महंगा साबित हो सकता है और इसमें से कुछ मजा भी आ सकता है। मौसम के तहत किसी करीबी के स्वास्थ्य में सुधार होता है। संपत्ति के मामलों के लिए यह एक शुभ दिन है।

मिथुन
परिवार में किसी के उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाने की संभावना है। लंबी यात्रा न करें, क्योंकि स्वास्थ्य के मोर्चे पर परेशानी हो सकती है। पालतू जानवरों का शौक आज कुछ व्यस्त रख सकता है। अपने वित्त को बढ़ावा देने के आपके प्रयास सफल होंगे।

कर्क
आपकी इच्छा जल्द ही पूरी होने की संभावना है। संपत्ति के मामलों को आज भूलकर भी न छुएं। सामाजिक दायरे में आपका कद बढ़ता दिख रहा है। आपकी सक्रिय जीवनशैली आपको किसी भी तरह की शारीरिक बीमारियों से दूर रखेगी।

सिंह
अपनों के करीब आने से घरेलू जीवन आनंदमय रहेगा। लंबी ड्राइव में थकान से बचें। प्रॉपर्टी के मामले में पैनी नजर रखना आपके हित में रहेगा। जीवनशैली की बीमारी से पीड़ित लोगों को इसे नियंत्रण में रखने की संभावना है।

कन्या
दफ्तर में आपका काम पल भर में खत्म होने की संभावना है। घरेलू मोर्चे पर आपकी मर्जी के बिना किया गया कोई काम आपकी दोस्त को मिल सकता है। सड़क पर अतिरिक्त सावधानी बरतें।

तुला
पेशेवर मोर्चे पर कोई मान्यता या पुरस्कार आपका इंतजार कर रहा है। अपनों के साथ यात्रा का आनंद लेना संभव है। प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। कोई आपको खुश करने के लिए खाने पर बुला सकता है।

वृश्चिक
आप अच्छे स्वास्थ्य के लिए व्यायाम की दिनचर्या अपनाने का निर्णय ले सकते हैं। निवेश में लगाया गया पैसा टैक्स बचाने में मदद करेगा। विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं। संपत्ति कुछ के द्वारा प्राप्त होने की संभावना है।

धनु
पारिवारिक मोर्चे पर गपशप से दूर रहें क्योंकि यह आपके मन को रंग सकता है। एक आधिकारिक यात्रा आकर्षक रिटर्न का वादा करती है। प्रॉपर्टी के मोर्चे पर फैसला लेने के लिए कुछ और समय लेना सबसे अच्छा है।

मकर
अप्रत्याशित लाभ की उम्मीद के बीच अच्छी कमाई का मौका आपके पास आता है। किसी अप्रिय घटना को खुद से दूर रखें, इससे पहले कि यह किसी सहकर्मी के साथ दुर्भावना पैदा करे। प्रॉपर्टी के मामले में कुछ सकारात्मक संकेत मिल सकते हैं।

कुंभ
अच्छा होगा कि आप परिवार के किसी सदस्य की मांगों के आगे घुटने टेकने के बजाय एक स्टैंड लें। गाड़ी चलाते समय सड़क पर कोई जोखिम न लें। संपत्ति के अधिग्रहण में समस्या आ सकती है।

मीन
आज परिवर्तनों की कल्पना की जाती है। संपत्ति के मामले आज हाथ में आ सकते हैं क्योंकि सितारे अनुकूल नजर आ रहे हैं। नया घर बनाना संभव है। आज आप काम के दौरान सांसारिक कार्यों में खुद को व्यस्त रखते दिख रहे हैं।

Aaj Ka Panchang: आज 7 दिसंबर 2022 बुधवार का दिन है। मार्गशीर्ष मास की शुक्ल पक्ष चतुर्दशी 08:01 AM तक उसके बाद पूर्णिमाहै ।सूर्य वृश्चिक राशि में योग-सिद्ध , करण-विष्टि और बव मास है, आज का दिन बहुत ही शुभ फलदायक है। देखिए आज का पंचांग…

आज 7 दिसंबर का पंचांग

  • हिन्दू मास एवं वर्ष
  • शक सम्वत- 1944 शुभकृत्
  • विक्रम सम्वत- 2079
  • तिथि- चतुर्दशी 08:01 AM तक उसके बाद पूर्णिमा
  • नक्षत्र -कृत्तिका 10:25 AM तक उसके बाद रोहिणी
  • करण-विष्टि और बव
  • पक्ष- शुक्ल पक्ष
  • योग-सिद्ध
  • वार-बुधवार

आज सूर्योदय- सूर्यास्त का समय

  • सूर्योदय-6:59 AM
  • सूर्यास्त– 5:36 PM

आज चंद्रोदय-चंद्रास्त का समय

  • चन्द्रोदय- 5:00 PM, 7 दिसंबर
  • चन्द्रास्त- 6:58 AM,8 दिसंबर
  • राहु काल -12:18 PM से 01:37 PM तक

Related posts

लखनऊ में 3 जुलाई से बदलेगा पार्क खुलने का समय, जानिए नया टाइम

Shailendra Singh

रीता भादुड़ूी को टीवी सितारों ने ऐसे दी विदाई, आप भी देखें

mohini kushwaha

Lucknow: डॉ. हैनिमैन की मनाई गई जयंती, डॉक्टरों ने तारीफ में कही ये बात

Aditya Mishra