VINAY GOYAL क्या संस्कृति विभाग बनाएगा किन्नरों की गाइडलाइन, कौन कौन होगा शामिल?
देहरादून में बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल ने किन्नरों के बधाई मांगने के लिए नियमावली बनाए जाने की मांग उठाई है। इसके संबंध में विनय गोयल की डीएम के साथ बैठक हुई।
DM ने जल्द मीटिंग बुलाने का दिया आश्वासन
बता दें कि विनय गोयल ने नियमावली बनाने के लिए डीएम से आग्रह किया, साथ ही इस संबंध में मीटिंग बुलाने का भी आग्रह किया। जिस पर जिलाधिकारी ने विनय गोयल को जल्द ही मीटिंग बुलाने का आश्वासन दिया।
‘किन्नर समाज की स्वीकार्यता बढ़ रही’

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि जब किन्नर समाज की स्वीकार्यता बढ़ रही है और वो डॉक्टर, इंजीनियर और अन्य व्यावसायिक पेशे को अपना रहे हैं। यहां तक की वो राजनीतिक क्षेत्र में भी अपना योगदान दे रहे हैं। साथ ही महामंडलेश्वर तक घोषित किए जा चुके हैं, तो समाज की मुख्यधारा में उनकी स्वीकार्यता है।

उन्होने आगे कहा कि उनका समाज द्वारा सदैव आदर किया जाता है और उन्हें सहयोग भी मिलता है। विनय गोयल के अनुसार पिछले कुछ समय से  किन्नर समाज में से कुछ शुभ अवसर पर बड़ी धनराशि की अनुचित मांग करते हैं, जिस वजह से कई जगहों से झगड़ों की भी सूचना आई है। जिससे समाज में खतरा बढ़ता है और इसी समस्या को दूर करने के लिए उन्होंने जिलाधिकारी से बात कर नियमावली बनाने की चर्चा की।

‘परंपरा की मिठास-गरिमा समाज में बनी रहे’
जिलाधिकारी ने जल्द ही समाज के गणमान्य व्यक्तियों और किन्नर समाज के प्रतिनिधियों की एक मीटिंग बुलाने का आश्वासन दिया। गोयल ने कहा कि अगर मीटिंग में शुभ अवसरों पर समाज द्वारा किन्नरों को दिए जाने वाले शगुन का निर्धारण हो जाता है तो हजारों सालों से चली आ रही इस परंपरा की मिठास और गरिमा समाज में बनी रहेगी। और समाज का हर परिवार इनके आशीर्वाद को अपने लिए वरदान समझेगा।

गर्मी शुरू होते ही लखनऊ जू में आने लगीं रंग-बिरंगी तितलियां

Previous article

उत्तराखंड में सभी पत्रकारों का होगा वैक्सीनेशन, सीएम तीरथ ने दिए निर्देश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.