featured देश

दिल्ली में 29 नवंबर से खुलेंगे स्कूल व सरकारी दफ्तर, सरकार ने कर्मचारियों के लिए जारी की ये एडवाइजरी

School reopening दिल्ली में 29 नवंबर से खुलेंगे स्कूल व सरकारी दफ्तर, सरकार ने कर्मचारियों के लिए जारी की ये एडवाइजरी

दिल्ली में प्रदूषण हालात को देखते बंद किए स्कूलों को दोबार खोलने का फैसला लिया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एलान किया कि दिल्ली में 29 नवंबर से स्कूल खुलेंगे। गोपाल राय ने ये भी बताया कि 29 नवंबर से ही सरकारी दफ्तर खोल दिए जाएंगे। दफ्तरों को एडवाइजरी जारी की गई है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, दिल्ली के अंदर पिछले तीन दिनों से लगातार प्रदूषण के स्तर में सुधार हो रहा है। एयर क्वालिटी इंडेक्स देखे दीवाली से पहले जो स्थिति उस वक़्त उस स्थिति आज पहुंच चुके है। प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली में रूटीन करवाई और कई प्रतिबंद लगाए गए थे. आज एक बैठक की उसमे निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें:-

सेंसेक्स में 0.87 फीसदी गिरावट, बाजार में देखने को मिली मायूसी

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली के अंदर जो बाहर की गाड़ियां बैन थी 27 तारीख से सीएनजी और इलेक्ट्रिक गाड़ियों को प्रवेश दिया जाएगा। बाकी गाड़ियों पर 3 दिसंबर तक बैन रहेगा। 29 तारीख से दिल्ली में स्कूल कॉलेज खोले जाएंगे। 29 नवंबर से सरकारी दफ्तर खोल दिए जाएंगे, उनको एडवाइजरी है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें।

अभी कंस्ट्रक्शन पर प्रतिबंद हटाए थे और निर्देश दिए थे कि नियमो का उल्लंघन ना करें। इसके लिए मॉनिटरिंग टीम बनाई गई और कल 12021 निरीक्षण किया और 105 साइट पर नियमों पर उलंघन करने पर काम बंद कर दिया है।’

Related posts

पितृपक्ष में सर्वपितृ अमावस्या पर करें तर्पण तो मिलेगा अनन्त लाभ

Trinath Mishra

98 रुपए के इजेक्शन को रेमडेसेविर का रैपर लगाकर 20 हजार में बेच रहे थे, पांच गिरफ्तार

Aditya Mishra

भारत लाई जा रही 200 करोड़ की ड्रग्स जब्त, पुलिस जांच में जुटी

Pradeep sharma