केजरीवाल
उत्तराखंड विधानसभा की चुनाव लड़ेगी आप: केजरीवाल

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों के अस्पताल फुल हो गए हैं। बेड और ऑक्सीजन की भी कमी पड़ने लगी है। इस बीच सीएम केजरीवाल ने खुद पीसी कर बताया कि दिल्ली में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। 100 से भी कम आईसीयू बेड बचे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली के अस्पतालों में बेड के साथ ही ऑक्सीजन की भी कम पड़ने लगी है। सीएम ने बताया कि आने वाले दिनों में 6 हजार ऑक्सीजन बेड का इंतजाम किया जाएगा।

दिल्ली मे 30 फीसदी पहुंचा पॉजिटिव रेट

केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के लगभग साढ़े 25 हजार केस आए हैं.। चिंता की बात है कि पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर करीब 30% हो गया है। मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के बेड बहुत तेजी से खत्म हो रहे। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और हमें केंद्र सरकार से मदद मिल रही है.”

केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री और शाह से की बात

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि,”दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से बात हुई है। मैंने उन्हें बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत है। आज अमित शाह से बात हुई। मैंने उन्हें भी बताया कि बेड की बहुत जरूरत है। दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बेड हैं। उसमें 1800 बेड कोरोना के लिए आरक्षित हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारा केंद्र सरकार से निवेदन है कि इतनी गंभीर परिस्थिति में कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जाएं और हमें तुरंत ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए। दिल्ली सरकार अगले 2-3 दिन में 6,000 से ज्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लेगी।”

 

गोमती नदी के किनारे बना शमशान घाट, शव जलाने के लिए कम पड़ रही जगह

Previous article

वाराणसी में कोरोना से निपटने के लिए पीएम मोदी का ये है प्रोग्राम, आज करेंगे बैठक

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured