featured देश

दिल्ली सीएम ने अनलॉक-3 में लिए ये अहम फैसले, सबसे बड़ा फैसला साप्ताहिक बाजारों को लेकर

केजरीवाल 1 दिल्ली सीएम ने अनलॉक-3 में लिए ये अहम फैसले, सबसे बड़ा फैसला साप्ताहिक बाजारों को लेकर

दिल्ली में अनलॉक-3 की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अहम फैसले लिए हैं।

नई दिल्ली। दिल्ली में अनलॉक-3 की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अहम फैसले लिए हैं। दिल्ली सरकार ने अनलॉक-3 की प्रक्रिया के ट्रायल को लेकर बेसिक तौर पर साप्ताहिक बाजार को एक हफ्ते के लिए खोलने की अनुमति दे दी है। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कई एहतियात बरतने होंगे।

वहीं दिल्ली सरकार ने रात में लगे कर्फ्यू को भी खत्म कर दिया है। होटल, हॉस्पिटलिटी सेवाएं और स्ट्रीट हॉकर्स को काम करने की इजाज़त दी गई। दिल्ली सीएम केजरीवाल ने उम्मीद जताते हुए कहा कि अनलॉक-3 की प्रक्रिया से एक बार फिर दिल्ली की अर्थव्यवस्था पटरी पर आ जाएगी। जो कोरोना महामारी के कारण गड़बड़ा गई थी।

https://www.bharatkhabar.com/lost-count-after-50-murders-ayurvedic-doctor-to-police-after-arrest-in-delhi/

बता दें कि अनलॉक-3 के तहत दिल्ली सरकार ने जो दिशा निर्देश दिए हैं उनमें रात के कर्फ्यू को खत्म कर दिया गया है। इससे पहले दिल्ली में रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक आवाजाही पर रोक लगी हुई थी जिसे अब खोल दिया गया है। वहीं हॉटल और अस्पताल की सेवाओं को लेकर भी कुछ फैसले लिए गए हैं। हॉटल में जरूरी काम करने की इजाज़त दी गई है वहीं अस्पताल की सेवाओं को लेकर बदलाव किए गए हैं।

इससे पहले सोमवार को दिल्ली सरकार ने एक हफ्ते के लिए ट्रायल के आधार पर 10 बजे से रात 8 बजे तक स्ट्रीट हॉकर्स काम करने की इजाज़त दी थी। अनलॉक-3 में फेरीवालों को भी बड़ी  राहत दी गई है उन्हें बिना किसी समय सीमा के काम करने की अनुमति दी गई है। दिल्ली सरकार ने अनलॉक-3 में सबसे बड़ा फैसला हफ्ते में लगने वाले बाजारों को लेकर लिया है। साप्ताहिक बाजारों को ट्रायल के तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ  एक हफ्ते के लिए खोलने की इजाज़त दी गई है।

Related posts

प्रयागराज में सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

Shailendra Singh

व्यावसायिक सुरक्षा, स्वास्थ्य और कार्यस्थल स्थिति विधेयक संहिता को मंत्रिमंडल की मंजूरी

bharatkhabar

शराब पिलाकर दोस्त का गला रेता, पत्नी से दोस्ती के आरोप में जानलेवा हमला

Shailendra Singh