September 18, 2021 4:35 am
featured देश

पुलिस के हत्थे चढ़ा सीरियल किलर डॉक्टर, 50 से ज्यादा लोगों की कर चुका है हत्या..

murder 2 पुलिस के हत्थे चढ़ा सीरियल किलर डॉक्टर, 50 से ज्यादा लोगों की कर चुका है हत्या..

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने एक सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है, जिसने 2002 से 2004 के बीच 50 से अधिक व्यक्तियों की हत्या की थी, जिसमें राजधानी और पड़ोसी राज्यों में ट्रक और टैक्सी चालक शामिल थे। पुलिस के मुताबिक, सीरियल किलर को बापरोला इलाके से गिरफ्तार किया गया था, जहां वह जनवरी में पैरोल पर जाने के बाद रह रहा था।

murder पुलिस के हत्थे चढ़ा सीरियल किलर डॉक्टर, 50 से ज्यादा लोगों की कर चुका है हत्या..
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के पुरैनी गाँव के रहने वाले बीएएमएस डिग्री धारक 62 वर्षीय देवेंद्र शर्मा को एक हत्या के मामले में पैरोल देने के छह महीने बाद गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि देवेंद्र शर्मा को अपहरण और हत्या के कई मामलों में दोषी ठहराया गया था। शर्मा को पहले भी दो बार उत्तर प्रदेश में नकली गैस एजेंसी चलाने के लिए गिरफ्तार किया गया था।उन्हें विभिन्न राज्यों में 2004 के कुख्यात किडनी ट्रांसप्लांट रैकेट चलाने के लिए भी जेल में बंद किया गया था। उन पर 125 से अधिक किडनी प्रत्यारोपण करने का आरोप था। 1994 से 2004 तक, शर्मा ने कथित तौर पर किए गए अवैध 125 से अधिक किडनी प्रत्यारोपण का दावा किया था, जिसके लिए उन्हें हर मामले में पांच से सात लाख रुपये मिलते थे। पुलिस की गिरफ्तारी के बाद जांच में कई और खुलासे हो सकते हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पिछली मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए, पुलिस ने दावा किया कि वह 100 से अधिक हत्या के मामलों में शामिल हो सकता है, लेकिन सटीक आंकड़ा की पुष्टि नहीं कर सकता है क्योंकि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में उसके खिलाफ दर्ज मामलों की जांच संबंधित राज्य पुलिस द्वारा की गई थी।शर्मा ने पहले मोहन गार्डन में एक परिचित के घर में रहते थे और बाद में बापरोला चले गए जहाँ उन्होंने एक विधवा से शादी की और संपत्ति व्यवसाय में लग गए, पुलिस ने कहा।

बिहार के सीवान जिले से बीएएमएस की डिग्री प्राप्त करने के बाद, शर्मा ने 1984 में जयपुर में अपना क्लिनिक शुरू किया। बाद में 1992 में, उन्होंने गैस डीलरशिप योजना में 11 लाख रुपये का निवेश किया, लेकिन धोखा हुआ और वित्तीय संकट का सामना करना पड़ा। इसलिए 1995 में, उन्होंने अलीगढ़ के छारा गांव में एक नकली गैस एजेंसी शुरू की और बाद में आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो गए।

https://www.bharatkhabar.com/russian-federal-security-service-prevents-terror-attack-in-moscow-sputnik-news/
पूछताछ के दौरान, कथित सीरियल किलर को 50 से अधिक हत्याओं का मास्टरमाइंड होने की बात कबूली गई।

Related posts

पकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे दो संदिग्ध गिरफ्तार

Rahul srivastava

उमर अब्दुल्ला को सभी एक्जिट पोल पर संदेह नहीं, बोले एनडीए की जीत तो होगी ही

bharatkhabar

मंत्रिमंडल ने कैंसर शोध पहल पर भारत और ब्रिटेन के बीच समझौता ज्ञापन को मंजूरी दी

bharatkhabar