January 18, 2022 12:12 pm
featured उत्तराखंड राज्य

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण को PMAY के उम्दा कार्यान्वयन के लिए सम्मानित किया

आवास योजना मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण को PMAY के उम्दा कार्यान्वयन के लिए सम्मानित किया

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण को “म्यूनिसिपालिका 2018” जो कि बॉम्बे एग्जीबिशन सेंटर, मुम्बई में 19 से 21 सितंबर तक आयोजित किया गया, में एक भव्य समारोह में पूरे भारत वर्ष में प्रधान मंत्री आवास योजना के बेहतरीन कार्यान्वयन के लिए “Excellence in best implementation of Pradhan Mantri Avaas Yojana” से पुरस्कृत किया गया।

 

आवास योजना मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण को PMAY के उम्दा कार्यान्वयन के लिए सम्मानित किया
मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण को PMAY के उम्दा कार्यान्वयन के लिए सम्मानित किया

इसे भी पढ़ेःमौसम ने फिर लिया करवट,देहरादून में सुबह से झमाझम बारिश

“म्यूनिसिपालिका” शहरों के स्मार्ट और सतत रहने की दिशा में नीतियों, रणनीतियों, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों और नवाचारों को विकसित करने, मूल्यांकन करने और साझा करने का एक अंतर्राष्ट्रीय मंच है।

प्रदर्शनी और सम्मेलन के माध्यम से, यह शहरी चुनौतियों के सामूहिक रूप से समाधान खोजने के लिए सरकारों, विशेषज्ञों, उद्यमियों और सेवा प्रदाताओं के लिए एक मेगा नेटवर्किंग मंच प्रदान करता है। जिसमे पूरे विश्व मे शहरीकरण की तीब्र गति से होते  विस्तार को बेहतर एवं सुनियोजित  रूप से प्रबंधन हेतु  देश विदेश के विभिन्न संस्थाओं ने प्रतिभाग किया ।यह म्यूनिसिपालिका का 15 वा वार्षिक समारोह था ।प्राधिकरण की ओर से संयुक्त सचिव एस एस नेगी ,अधीक्षण अभियंता संजीव जैन , वास्तुविद प्रशांत नौटियाल द्वारा प्रतिभाग किया गया ।

इसे भी पढ़ेःसीएम रावत ने मसूरी विधायक गणेश जोशी द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में भाग लिया

उपाध्यक्ष डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव द्वारा सभी प्राधिकरण के सहयोगियों को बधाई दी तथा वताया कि प्राधिकरण द्वारा गत  वर्षो में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत विभिन्न श्रेणियों के लगभग 2000 घरो का निर्माण किया है तथा इनमे से 568 घरों में   आम जन द्वारा अध्यासन शुरू कर दिया गया है। तथा लगभग 500 घरों का आवंटन आगामी एक माह में कर दिया जाएगा। बचे हुए घरो को भी 1 वर्ष के अंदर पूरा किया जाना है ।

अजस्र पीयूष

Related posts

दाऊद पर चुप्पी और कश्मीर पर बात चाहता है पाकिस्तान !

bharatkhabar

यूपी सरकार ने नहीं बनाई सड़क तो कैबिनेट मंत्री ने उठाया फावडा

Ankit Tripathi

पीएम मोदी बोले : जो कश्मीर में अशांति पैदा कर रहे है उन्हें जवाब देना होगा

shipra saxena