Capture2 मुजफ्फरनगर: डीएम ऑफिस के बाहर दलितों ने किया हंगामा, अवैध कब्जा हटाने की मांग की

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पिछले दिनों नगर पंचायत बुढाना ने पीठ बजार में करोड़ों रुपये की जमीन पर न्यायालय में मुकदमा जीतने के बाद जमीन पर रखे दलित समाज के खोको में आग लगाने के बाद उस पर बुल्डोजर चलाकर कब्जा कर लिया था। इस कब्जे को लेकर सैकड़ों की संख्य में दलित समाज के लोगों ने जिलाधिकारी के ऑफिस का घेराव कर वहां बड़े पैमान पर विरोध-प्रदर्शन किया। लोगों ने नगर पंचायत के चेयरमैन बाला त्यागी और उसके पति जितेंद्र त्यागी पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की।Capture2 मुजफ्फरनगर: डीएम ऑफिस के बाहर दलितों ने किया हंगामा, अवैध कब्जा हटाने की मांग की

इसी के साथ दलितों ने न्याय नही मिलने पर धर्मपरिवर्तन करने की भी चेतावनी देते हुुए एडीएम प्रशासन हरिश्चंद्र से सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने की बात कही है। आपको बता दें कि करीब 100 साल से दलित समाज के लोग हर शनिवार को बुढाना में लगने वाली पीठ में चमड़ा बेचकर अपना जीवन यापन करते चले आ रहे हैं। इस जमीन पर नगर  पंचायत और दलित समाज के लोगों के बीच में सिविल न्यायालय में सुनवाई चल रही थी,जिसे नगर पंचायत ने जीत लिया है।

 सिविल न्यायालय ने नगर पंचायत के हक में कर देने के बाद 5 दिसम्बर को पंचायत अधिशासी अधिकारी ओमगिरी द्वारा पुलिस बल लेकर जमीन से कब्जा मुक्त कराने पहुंचे दलित समाज के लोगो ने आरोप लगाते हुए कहा की चेयरमैन पति ने चुनाव में वोट नही देने का बदला लेने के चलते जानबूझ कर दलित समाज के लोगो के खोको में आग लगावाने के साथ लाखो रुपये का सामान भी फूँक डाला। पंचायत के अधिशासी अधिकारी ओमगिरी ने न्यायालय की आड़ में दलित समाज के लोगो बेरोजगार कर दिया है।घटना से क्षुब्ध लोगो ने जिलाधिकारी ऑफिस पर जमकर हंगामा किया। वहीं हंगामे को देखते हुए एडीएम प्रशासन को शिकायती पत्र सौपते हुए कार्यवाही की मांग की गई है।

उत्तर प्रदेश: मेरठ में महिला की पीट-पीटकर हत्या, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया आरोप

Previous article

यूपी के बलिया में कांग्रेस नेता की हत्या, घर में खून से लथपथ मिला शव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.