Breaking News featured देश राज्य

चक्रवात बुलबुल: गंभीर चक्रवाती तूफान हो रहा शांत, बांग्लादेश की ओर किया रुख

bulbul cyclone चक्रवात बुलबुल: गंभीर चक्रवाती तूफान हो रहा शांत, बांग्लादेश की ओर किया रुख

एजेंसी, नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान बुलबुल कमजोर हो रहा है और बांग्लादेश में 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 110-120 किमी प्रति घंटे की अधिकतम हवा की गति के साथ पश्चिम बंगाल के तट को पार कर गया। चक्रवाती तूफान बुलबुल पश्चिम बंगाल में सुंदरबन नेशनल पार्क के पूर्व-उत्तर-पूर्व में लगभग 75 किमी दूर स्थित था।

आईएमडी ने एक हालिया ट्वीट में लिखा, “अगले छह घंटों के दौरान तटीय बांग्लादेश और उससे सटे दक्षिण और उत्तर 24 परगना जिले के परगना जिलों में एक गहरे अवसाद में चक्रवात के कमजोर पड़ने की संभावना है। दचक्रवात बुलबुल द्वारा तूफानी मौसम के कारण कोलकाता में बिचली घाट पर रविवार को फेरी सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है।“

अब तक, भारतीय तट रक्षकों के अनुसार, कुछ पेड़ों को हटाने और बिजली के खंभे को हटाने के अलावा कोई घटना या दुर्घटना नहीं हुई है। इससे पहले, कोलकाता हवाई अड्डे ने घोषणा की थी कि उड़ान संचालन आज शाम 6 बजे तक निलंबित रहेगा।

IMD ने उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मेदिनीपुर के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी गिरावट के साथ पश्चिम बंगाल के तटीय तट पर होने की संभावना है। दक्षिण 24 परगना में लगभग 200 लोगों ने कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के सागर पायलट स्टेशन पर शरण ली है। तूफान से प्रभावित गांवों के ग्रामीणों को कमांडर, पायलट और कर्मचारियों द्वारा भोजन परोसा गया।

Related posts

बोफोर्स के बाद भारतीय सेना को मिलेंगी नई तोपें

kumari ashu

उत्तराखंड में सरकारी तंत्र की लापरवाही का शिकार हुआ शहीद फौजी का शव

piyush shukla

मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम सिंह यादव सपा से 6 साल के लिए निष्कासित

sushil kumar