September 25, 2021 4:19 am
featured यूपी

कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज के दिन लड़-भिड़ कर लगवाई पहली खुराक

कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज के दिन लड़-भिड़ कर लगवाई पहली खुराक

फतेहपुर: कोरोना टीकाकरण को लेकर शनिवार को उहापोह की स्थिति बन गयी। दरअसल, इस दिन लोगों को केवल दूसरी डोज लगनी थी लेकिन जागरुकता के आभाव में वैक्सीनेशन सेंटर पर पहला टीका लगवाने वाले भी पहुंच गए। ऐसे में लोगों ने लड़-भिड़ कर टीकाकरण कराया। कुछ सेंटर्स में कोविशील्ड का टीका न होने पर लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा।

18 वर्ष से 44 वर्ष तक के 251 लोगों को कोरोना टीकाकरण की पहली डोज दी गयी, जबकि दूसरा टीका लगवाने वालों की संख्या 818 रही। वहीं, 45+ आयु वर्ग के 98 लोगों ने पहली और 1312 लोगों ने दूसरी डोज ली। इसी तरह 60 वर्ष से अधिक आयु वाले 17 लोगों ने कोरोना का पहला टीका लगवाया, जबकि 442 लोगों ने कोरोना की दूसरी डोज ली। इस तरह जिले में कुल 2938 लोगों का टीकाकरण किया गया।

सोमवार से फिर होगा टीकाकरण  

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सुरेश श्रीवास्तव ने बताया कि, शनिवार को केवल दूसरी डोज के लिए दिन निश्चित किया गया है। हालांकि, कुछ लोगों को जानकारी नहीं थी और वह टीकाकरण सेंटर में पहुंच गए। ऐसे में ये लोग हंगामा करने लगे। इन्हें शांत कराते हुए कुछ लोगों को कोरोना की पहली डोज दी गयी। इनमें से कई लोग समझाने के बाद वापस भी लौट गए। अब ऐसे लोगों को सोमवार से टीके लगाए जाएंगे।

वहीं, असोथर विकासखंड स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविशील्ड की वैक्सीन न होने के कारण दूसरी डोज लेने आये लोगों को निराशा हाथ लगी। इसी क्रम में अभिषेक सिंह ने बताया कि, वह अपना सारा काम छोड़कर वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने आए थे, लेकिन उन्हें बताया गया कि कोविशील्ड का टीका ही नहीं है। ऐसे में अब उन्हें शनिवार तक फिर से इंतजार करना पड़ेगा। हालांकि, यहां पर कोवैक्सीन मौजूद थी। जिन्हें कोवैक्सीन की पहली डोज लगी थी, उन्हें दूसरी डोज के रूप में कोवैक्सीन लगाई गई।

Related posts

उत्तर प्रदेश पीसीएस-2019 का अंतिम चयन परिणाम जारी

Shailendra Singh

भाजपा के सम्भावित प्रत्याशी ब्रजेश वर्मा ने किया अाचार सहिंता का उल्लंघन

kumari ashu

दिल्ली के एम्स से महंगा हुआ ऋषिकेश एम्स में इलाज कराना

piyush shukla