September 28, 2021 1:24 am
featured यूपी

फतेहपुर में एडीजी प्रेम प्रकाश की बैठक, अपराधियों के खिलाफ दिए ये निर्देश

फतेहपुर में एडीजी प्रेम प्रकाश की बैठक, अपराधियों के खिलाफ दिए ये निर्देश

फतेहपुर: अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने त्योहारों से पूर्व शनिवार को पुलिस लाइन स्थित सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने अपराधियों के खिलाफ गुंडा, गैंगेस्टर की कार्रवाई करने के साथ ही हिस्ट्रीशीट खोलने के निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सहित सभी क्षेत्राधिकारी, थानों के प्रभारी निरीक्षक, थानाध्यक्ष और शाखा प्रभारी मौजूद रहे।

एडीजी प्रेम प्रकाश ने देर शाम शुरू हुई अपराध समीक्षा बैठक में कई मामलों की बिन्दुवार समीक्षा की। यह बैठक रात नौ बजे तक चली, जिसमें उन्होंने कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। आगामी पर्वों को सकुशल संपन्‍न कराए जाने के लिए उन्होंने सख्त और सशक्त पुलिसिंग पर जोर दिया। बैठक में एडीजी ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर तैयारी को लेकर दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही अवैध शराब को नष्ट करने के साथ ही उसके उत्पादन और बिक्री के खिलाफ अभियान चलाते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

रात्रि गस्‍त बढ़ाने पर दिया जोर

महिलाओं पर होने वाले अपराधों और अपराधियों के विरुद्ध सशक्त आदेश और निर्देश दिये। अपराध पर रोक लगाने के लिए अपराधियों के खिलाफ मिनी गुंडा एक्ट, गुंडा एक्ट, गैंगेस्टर और हिस्ट्रीशीट खोलने पर बल दिया। जो भी विवेचना लंबित है, उसे जल्द से जल्द निस्तारित करने को कहा। एडीएजी प्रेम प्रकाश ने सभी थानों पर जनसुनवाई के लिए जनसुनवाई अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी थाना प्रभारियों को अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के साथ ही रात्रि गस्त बढ़ाने पर जोर दिया।

थानावार टॉप-10 अपराधियों, जेल से रिहा हुए अपराधियों का सत्यापन कर उसकी समीक्षा करने को कहा। मामले पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने सभी निर्देशों को तत्काल पालन करने के साथ ही अपने स्तर पर भी निर्देश जारी किए। अपराध समीक्षा बैठक में कानून-व्यवस्था से लेकर अपराध और अपराध रोकने पर भी विस्तार से चर्चा हुई।

Related posts

सीरिया के लोगों के लिए रूस ने उठाया बड़ा कदम..

Mamta Gautam

कई जगहों पर कोहरे की चादर ने ढका साल के अंतिम सूर्य ग्रहण का नजारा, लोग हुए निराश

Rani Naqvi

बालू साइटो की नीलामी पर खड़े हुए सवाल

Pradeep sharma