Covid 3rd Wave: दुर्भाग्य से हम कोरोना की तीसरी लहर के प्रारम्भिक दौर में प्रवेश कर चुके है- WHO

Covid 3rd Wave: कोरोना की दूसरी वेव अब कमजोर पड़ चुकी है। लेकिन अब कोविड की तीसरी वेव का खतरा बढ़ता जा रहा है। भारत में नए वेरिएंट के कई मामले सामने आ चुके है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी इस नए वेरिएंट का मामला सामने आ चुका है। प्रधानमंत्री मोदी कई बार राज्यों को आगाह कर चुके है कि तीसरी वेव को ध्यान में रखते हुए लापरवाही नहीं करनी है। इसके साथ आज यूपी के सीएम योगी ने जिन जिलों में कोरोना के एक्टिव केस है वहां और सख्ती करने के आदेश दिए है।

कई देश में नए वेरिएंट का खतरा बढ़ा

इस समय कई देशों में डेल्टा प्लस वेरिएंट का कहर जारी है। मौजूदा समय में कोरोना की तीसरी लहर के प्रारंभिक दौर में कई देश है। WHO प्रमुख अदनोम घेबरेसस ने जानकारी देते हुए कहा सभी देशों को तीसरी लहर के लिए आगाह किया। अदनोम घेबरेसस ने कहा दुर्भाग्य से हम तीसरी वेव के प्रारम्भिक दौर में है।

मरीजों और मृतकों की संख्या में हो रहा इजाफा-WHO

टेड्रोस ने कहा कि सामाजिक गतिविधियों के बढ़ने और रोकथाम के उपायों के असंगत उपयोग के चलते डेल्टा वैरिएंट के पांव पसारने के साथ ही नए मामलों और मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

नया वेरिएंट 111देशों में दे चुका है दस्तक-WHO

उन्होंने बताया, ‘डेल्टा वैरिएंट अब 111 देशों में पहुंच गया है। यह नया वेरिएंट जल्द ही पूरी दुनिया में हावी हो सकता है।’ टेड्रोस ने टीकाकरण अभियान में तेजी लाने की अपील करते हुए दोहराया कि हर देश में सितंबर तक दस फीसद आबादी का टीकाकरण पूरा हो जाना चाहिए। जबकि साल के आखिर तक 40 फीसद आबादी को वैक्सीन की दोनों डोज लग जानी चाहिए।

खत्म हो जाएगा इन शहरों का जल संकट, मानक के अनुरूप मिलेगा पानी

Previous article

हमीरपुरः गांव में चोरों का आतंक, एक रात में 9 घरों से लूटे लाखों के सामान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured