featured यूपी

बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन पर केंद्रीय मंत्री का पलटवार, बताया अंबेडकर नीति के साथ धोखा

बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन पर केंद्रीय मंत्री का पलटवार, बताया अंबेडकर नीति के साथ धोखा

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां अपने-अपने हिसाब से तैयारी कर रही हैं। बीते दिनों बसपा का ब्राह्मण सम्मेलन अयोध्या में आयोजित किया गया, जिसमें सतीश चंद्र मिश्र की अध्यक्षता में बसपा ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की। इसके बाद अन्य जिलों में भी ऐसे ही आयोजन किए जा रहे हैं।

बीजेपी के केंद्रीय मंत्री का पलटवार

हाल ही में केंद्रीय मंत्री बनाए गए मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर ने बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मायावती ब्राह्मण सम्मेलन कर रही है। इसका सीधा सा मतलब यह है कि उन्हें दलितों का वोट नहीं चाहिए।

इतना ही नहीं, ब्राह्मण सम्मेलन को उन्होंने अंबेडकर की नीति के साथ धोखा भी बताया। दरअसल अभी तक बसपा की राजनीतिक कहानी दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ जुड़ी रहती थी, लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में सत्ता वापसी के लिए उन्होंने अपनी रणनीति बदल दी है।

ब्राह्मण मतदाताओं को रिझाने का प्लान

अलग-अलग राजनीतिक पार्टियां ब्राह्मण मतदाताओं पर अपना दांव खेल रही है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कई ब्राह्मण नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान आने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीतियों पर भी बातचीत की गई। दूसरी तरफ बसपा पहले से ही ब्राह्मण सम्मेलन जैसे आयोजन कर रही है, इसी पर अब बीजेपी की तरफ से बड़ा बयान सामने आया।

Related posts

सलमान रुश्दी की हालत नाजुक, फ़िलहाल वेंटिलेटर पर, एक आंख जाने का ख़तरा

Rahul

राम जन्म भूमि पूजन का जश्न मना रहे मुस्लिम..

Rozy Ali

HARYANA CRIME : DSP का मर्डर, अवैध खनन माफिया ने सुरेंद्र सिंह पर चढ़ाया ट्रक,  मौके पर हुई मौत

Rahul