COVID-19 in UP: लखनऊ में 24 घंटे में 1129 संक्रमित, जानिए प्रदेशभर की स्थिति

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस अपना नया और खतरनाक रूप धारण करता जा रहा है। रविवार शाम को बीते 24 घंटे की आई टेस्‍ट रिपोर्ट डराने वाली है।

प्रदेशभर में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4,164 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्‍यादा 1,129 पॉजिटिव मामले लखनऊ में मिले हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में राज्‍य में कुल 31 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ा है, जिसमें से आठ सर्वाधिक आठ संक्रमितों की मौत लखनऊ में हुई है।

लखनऊ में सर्वाधिक सक्रिय मामले

यूपी की बीते 24 घंटे की टेस्ट रिपोर्ट में लखनऊ के अलावा वाराणसी में 453 संक्रमित, प्रयागराज में 397 संक्रमित, कानपुर नगर में 235 सं‍क्रमित, गोरखपुर में 121 संक्रमित और झांसी में 93 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसी के साथ प्रदेश में अब सक्रिय मामलों की संख्‍या 19,738 हो गए हैं, जिनमें सर्वाधिक 6,283 लखनऊ में हैं।

इससे पहले प्रदेश में बीते साल सितंबर माह में जब संक्रमण सबसे ज्यादा तेज रफ्तार में था, तब एक दिन में सर्वाधिक 4,403 पॉजिटिव केस मिले थे। वहीं, अब तक एक दिन में सबसे ज्‍यादा 7,103 पॉजिटिव केस बीते साल 11 सितंबर को मिले थे।

स्वास्थ्य महानिदेशक व मेदांता के निदेशक भी पॉजिटिव

वहीं, उत्‍तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. डीएस नेगी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसकी पुष्टि उन्होंने खुद भारत खबर से की है। इसके अलावा प्रतिष्ठित मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ के निदेशक डॉ. राकेश कपूर भी संक्रमित हो गए हैं। डॉ. डीएस नेगी और डॉ. राकेश कपूर दोनों ही कोरोना की दोनों डोज ले चुके हैं। अब उन्‍होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

क्या अखिलेश यादव को कहा था कि भैंस चराने भेजेंगे? निरहुआ ने दिया दिलचस्प जवाब

Previous article

जल्‍द यूपी वापस लाया जाएगा मुख्‍तार अंसारी, एडीजी प्रयागराज को मिली जिम्मेदारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured