featured हेल्थ

क्या मच्छरों से फैल रहा कोरोना, जानिए क्या कह रहे डॉक्टर?

mosquito 1 क्या मच्छरों से फैल रहा कोरोना, जानिए क्या कह रहे डॉक्टर?

कोरोना का कहर दुनियाभर में फैलता जा रहा है। करोड़ों लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं और लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। पूरी दुनिया इस गंभीर महामारी से गुजर रही है। तमाम कोशिशों के बाद अब तक इस बीमारी की कोई दवाई नहीं बन सकी है। जिसकी वजह से ये संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है। इस बीच लोगों के मन में एक सवाल उठने लगा है कि, क्या मच्छरों के काटने से कोरोना से फैल रहा है। इस सवाल का जवाब अब ड़क्टरों ने दिया है।

corona virus 2 क्या मच्छरों से फैल रहा कोरोना, जानिए क्या कह रहे डॉक्टर?
डॉक्टरों ने पहली बार इस बात की पुष्टि की है कि कोरोना महामारी पैदा करने वाला कोरोना वायरस मच्छरों के माध्यम से नहीं फैल सकता। ‘विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पक्के तौर पर कहा है कि मच्छरों से वायरस नहीं फैल सकता। हमने जो अध्ययन किया है उसमें इस दावे को पुष्ट करने के लिए पहली बार प्रामाणिक तौर पर आंकड़े प्रस्तुत किए गए हैं।’

https://www.bharatkhabar.com/opd-forms-in-the-name-of-gangster-vikas-dubey/
वैज्ञानिकों के अनुसार यदि किसी संक्रमित व्यक्ति को मच्छर काट ले तब भी व्यक्ति के रक्त में मौजूद कोरोना वायरस मच्छर के भीतर जीवित नहीं रह सकता इसलिए उसी मच्छर द्वारा किसी दूसरे व्यक्ति को काटने पर संक्रमण फैलने का खतरा नहीं है।अगर आपके मन में भी कोरोना को लेकर इस तरह के सवाल उठ रहे हैं तो उम्मीद है कि, आपको इसका जवाब मिल गया होगा।

Related posts

हिमाचल प्रदेश: 200 फीट गहरी खाई में गिरी स्कूल की बस, 29 बच्चों समेत 32 लोगों की मौत

rituraj

चित्रकूट: पुलिस की डकैतों के साथ मुठभेड़ जारी, 1 दरोगा शहीद

Pradeep sharma

स्वागत और सम्मान के लिए पीएम मोदी ने ट्रंप का किया धन्यवाद

Srishti vishwakarma