January 29, 2022 12:50 am
featured बिहार

कोरोना का कहर: बिहार के इस गांव में हुई 37 लोगों की मौत

corona 1 कोरोना का कहर: बिहार के इस गांव में हुई 37 लोगों की मौत

देश के साथ-साथ बिहार में भी कोरोना से मौत का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। आलम ये है कि कोरोना का कहर अब गांवों में भी शुरू हो गया है। बता दें कोरोना के कारण मुजफ्फरपुर के सकरा प्रखंड के सरमसपुर पंचायत में 26 दिनों में 37 लोगों की मौत हो गई है। जहां लगातार हो रही मौत से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

37 ग्रामीणों में से 20 में थे कोरोना के लक्षण

गांव के लोगों का कहना है कि यहां 26-27 दिनों में 37 लोग मरे हैं। जिनमें से कुछ बूढ़े थे तो कुछ संदिग्ध। लोगों ने बताया कि जब जांच के लिए हमने प्रखण्ड स्वास्थ्य प्रभारी को कहा तो उन्होंने कहा कि अभी जांच किट नहीं है। लोगों के मुताबिक यहां कई लोग बीमार हैं जिनमें कोविड के लक्षण है और तुरंत इलाज की जरूरत है। वहीं मरने वाले 37 ग्रामीणों में 20 में कोरोना के लक्षण थे। पूरे मामले पर अधिकारियों का कहना है कि ऐसा नहीं है कि सबकी मौत कोरोना से ही हुई है बहुत लोग अन्य बीमारियों से भी मरे हैं।

कोरोना नियमों की हो रही अनदेखी

बता दें कि गांव ही नहीं मुजफ्फरपुर शहर में भी कोरोना का कहर है। एक मोहल्ले में कोरोना से करीब दो दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है, और 100 से ज्यादा लोग अभी संक्रमित हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों को होम क्वारनटीन कर दिया है। लेकिन हैरानी कि बात ये है कि वार्ड में अभी भी कोरोना नियमों की अनदेखी की जा रही है।

Related posts

एक कॉल पर समस्याओं का निपटारा करेगा ‘डाक विभाग’

shipra saxena

DGP सुलखान सिंह ने संभाला कार्यभार कहा, निष्पक्षता से काम करेगी पुलिस

kumari ashu

योगी कैबिनेट की पहली बैठक आज, होगा मंत्रियों के विभाग का बंटवारा!

Rahul srivastava