Breaking News featured दुनिया भारत खबर विशेष हेल्थ

कोरोना वैक्सीन, जो बाइडेन का ऐलान, 1 मई 2021 से अमेरिका में सभी वयस्कों को दी जाएगी वैक्सीन

JOE BIDENeN2ae4wCbtm e1615539110210 कोरोना वैक्सीन, जो बाइडेन का ऐलान, 1 मई 2021 से अमेरिका में सभी वयस्कों को दी जाएगी वैक्सीन

अमेरिका – अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कोरोना राहत पैकेज विधेयक पर दस्तख़त कर दिए है। साथ ही उन्होंने सभी राज्यों से कहा कि 1 मई 2021 से सभी व्यस्को को कोरोना वैक्सीन दी जाए। गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना से अब तक सवा पांच लाख से ज़्यादा मौते हो चुकी है।

राष्ट्रपति जो बाइडेन का राष्ट्र को पहला संबोधन –
सार्वजनिक है कि राष्ट्रपति पद सभांलने के बाद जो बाइडेन ने राष्ट्र को अपना पहला प्राइम-टाइम संबोधन दिया। संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना अमेरिका में एक साल पहले आया। साथ ही उन्होंने कहा कि यह वायरस बहुत ही ख़ामोशी के साथ अमेरिका में दाख़िल हुआ और सब जगह फैल गया। जिसके चलते अमेरिका में बहुत मौतें हुई। अभी तक अमेरिका में कोविड से 527,726 लोगों की मौत हुई है। यह संख्या प्रथम विश्व युद्ध, द्वितीय विश्व युद्ध, वियतनाम युद्ध और 9/11 से कहीं ज्यादा है।

कुल डोज की संख्या 80 करोड़ के पार –
बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनका प्रशासन कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ डोज का ऑडर और देगा। जिसके चलते अब जॉनसन एंड जॉनसन कोविड-19 वैक्सीन को ऑडर के तौर पर दिए गए कुल डोज की संख्या 80 करोड़ के पार पहुंच गयी है। जो बाइडेन ने कहा कि बीते शनिवार को हमने एक दिन में 29 लाख टीकाकरण करके विश्व रिकॉर्ड बनाया है ,हमारा यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि मई के अंत तक अमेरिका के पास उसके हर वयस्क नागरिक के लिए कोविड-19 वैक्सीन डोज उपलब्ध होंगे,और जुलाई के आखिर के लिए तय की गई समयसीमा से पहले ही हम अपना लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे। बता दे कि अमेरिकी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने अमेरिकी दवा निर्माता फाइजर और उसके जर्मन पार्टनर बायोएनटेक तथा अमेरिकी दवा निर्माता मॉडर्ना को पिछले साल दिसंबर में मंजूरी दी थी। वहीं हाल ही में 27 फरवरी को जॉनसन एंड जॉनसन के कोविड वैक्सीन को मंजूरी दी गई थी।

Related posts

जजों की नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी, लगाई फटकार

Rahul srivastava

उत्तर प्रदेश सैनिक पुनर्वास निधि की आमदनी बढ़ाने के लिए बनाई जाए योजनाएं: आनंदीबेन पटेल

Shailendra Singh

उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2021, भैया दूज के मौके पर शीतकाल के लिए बंद हुए केदारनाथ धाम

Rani Naqvi