featured उत्तराखंड

उत्तराखंड: बीजेपी ने किया प्रदेश अध्यक्ष का रिप्लेसमेंट, मदन कौशिक को सौंपी ये अहम जिम्मेदारी

मदन उत्तराखंड: बीजेपी ने किया प्रदेश अध्यक्ष का रिप्लेसमेंट, मदन कौशिक को सौंपी ये अहम जिम्मेदारी

नई दिल्ली: उत्तराखंड में बीजेपी ने अपने संगठन में बड़े पैमाने में बदलाव किये हैं, जिसमें नए सीएम की ताजपोशी के साथ ही शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष भी बदल दिया गया है। दरअसल आज प्रदेश में बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष का पद संभाल रहे बंशीधर भगत को रिप्लेस कर दिया है। और नए प्रदेश अध्यक्ष के रूप में वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मदन कौशिक को ये अहम जिम्मेदारी सौंपी है। गौरतलब है कि आज शाम उत्तराखंड कैबिनेट का विस्तार भी किया जाएगा। शाम पांच बजे राजभवन में 11 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

बीजेपी 1 उत्तराखंड: बीजेपी ने किया प्रदेश अध्यक्ष का रिप्लेसमेंट, मदन कौशिक को सौंपी ये अहम जिम्मेदारी

पार्टी अध्यक्ष ने चुना प्रदेश अध्यक्ष

बीजेपी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में पार्टी के महासचिव अरूण सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मदन कौशिक को उत्तराखंड में प्रदेश अध्यक्ष सौंपी है। इतना ही नहीं जेपी नड्डा द्वारा कहा गया है कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश संगठन में किया बदलाव

बता दें कि प्रदेश के नए सीएम के रूप में उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल से बीजेपी के सांसद तीरथ सिंह रावत की हाल ही में प्रदेश में बतौर सीएम ताजपोशी की गई है। उनके शपथ लेने के 2 दिन के बाद बीजेपी नेतृत्व ने प्रदेश के संगठन में यह बड़ा बदलाव की है। अब बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे बंशीधर भगत को रिप्लेस करते हुए उनकी जगह पूर्व मंत्री मदन कौशिक को जिम्मेदारी सौंपी है।

प्रदेश में ब्राम्हण, ठाकुर दोनों को तरजीह

बता दें कि प्रदेश में बीजेपी संगठन में गुटबाजी कम करने के क्रम में बीजेपी की केंद्रीय नेतृत्व द्वारा यह बदलाव किया जा रहा है। इसी क्रम में प्रदेश में हरिद्वार विधानसभा सीट से 4 बार विधायक रहे कौशिक प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं। बीजेपी द्वारा राज्य का सीअम पद राजपूत को सौंपे जाने के बाद संगठन का प्रभार ब्राम्हण चेहरे यानी मदन कौशिक को सौंपा गया है। बता दें कि राज्य में राजपूत और ब्राम्हण सर्वाधिक आबादी में हैं।

मत्रीमंडल विस्तार में ये बन सकते हैं मंत्री

बता दें कि आज शाम उत्तराखंड कैबिनेट का विस्तार भी किया जाएगा। शाम पांच बजे राजभवन में 11 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। इन सबके बीच तीरथ सिंह मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को इस बार मौका देने की अटकलें लगाई जा रही है, जिसमें प्रदेश उपाध्यक्ष और खटीमा से विधायक पुष्कर सिंह धामी, किच्छा से विधायक राजेश शुक्ला, दिवंगत वित्त मंत्री प्रकाश पंत की पत्नी चंद्रा पंत का नाम शामिल है।

 

Related posts

पटना मौसम विज्ञान केंद्र को मिला शताब्दी मौसम वेधशाला का दर्जा

Aman Sharma

लखनऊ: SC ने कहा पिछले साल रद्द हुई थी कांवड़ यात्रा, इस बार क्यूं नहीं लिया गया फैसला

Shailendra Singh

चीन के दक्षिणी हिनान प्रांत में एक विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

rituraj