September 25, 2021 3:10 pm
#Meerut featured यूपी

पश्चिमी यूपी में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, मेरठ में सामने आए कई मामले

पश्चिमी यूपी में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, मेरठ में सामने आए कई मामले

मेरठ: उत्तर प्रदेश में इन दिनों कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। इसकी चपेट में पश्चिमी यूपी के कई जिले आ रहे हैं, ऐसा ही नजारा मेरठ में देखने को मिला। जहां भारी संख्या में लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।

मेरठ में निकले 700 से अधिक नए मरीज

अकेले मेरठ जिले से ही 716 नए संक्रमित मरीज सामने आए, जिनमें कई बड़े इलाके प्रभावित हो रहे हैं। मवाना, प्रवेश बिहार, ब्रम्हपुरी, गांधी नगर, इंदिरा नगर, सदर, गंगानगर, डिफेंस कॉलोनी, आनंदपुरी, शास्त्री नगर, सीसीएसयू, प्रहलाद नगर, मेडिकल कॉलेज, सोमदत्त सिटी, शताब्दी नगर जैसे इलाकों में काफी असर देखने को मिल रहा है।

इसकी चपेट में कमिश्नर हाउस, मोदीपुरम, पल्लवपुरम, कंकरखेड़ा जैसे इलाके भी आ गए हैं। पंचायत चुनाव की तैयारी भी इन दिनों गांव में काफी तेजी से चल रही है। ऐसे में चुनाव प्रचार के साथ-साथ कोरोना का प्रसार भी गांव में काफी बढ़ रहा है। राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से पहले ही इससे जुड़ी गाइडलाइन जारी कर दी गई। जिसमें नामांकन से लेकर चुनावी प्रक्रिया तक मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

पश्चिमी यूपी में तेजी से फैला संक्रमण

उत्तर प्रदेश के घर पश्चिमी इलाकों की बात करें तो पिछले कुछ दिनों में कोरोना ने रफ्तार पकड़ी है। मेरठ में 746, बिजनौर में 116, सहारनपुर में 310, शामली में 209, बुलंदशहर में 305, हापुड़ में 88, मुजफ्फरनगर में 294, बागपत में 60 मरीज मिले हैं।

अगर मेरठ की बात करें तो मवाना शुगर मिल में ही अचानक संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी है। यहां एक अफसर समेत कुल 15 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी लोगों को डॉक्टरों ने घर पर ही क्वारंटीन रहने का निर्देश दिया है। बाजार और भीड़भाड़ वाले इलाकों में अभी भी लापरवाही लोगों के द्वारा देखी जा रही है, इसलिए टेस्टिंग की स्पीड भी बढ़ाने पर जिला प्रशासन जोर दे रहा है।

Related posts

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने दी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि

Rani Naqvi

गूगल ने डूडल बना कर मनाया गर्मी के मौसम का जश्न

Rani Naqvi

अभी गठबंधन पर विचार नहीं कर रही है बसपाः सूत्र

kumari ashu