featured देश

कोरोना मरीज ने अस्पताल से बनाया चौकाने वाला वीडियो, देखकर आपका भी दिल रो पड़ेगा

hadrabad कोरोना मरीज ने अस्पताल से बनाया चौकाने वाला वीडियो, देखकर आपका भी दिल रो पड़ेगा

हैदराबाद। इस वक्त देश कोरोना संकट से लड़ रहा है। वहीं इस संकट के बीच अस्पतालों में कोरोना का इलाज करा रहे लोगों की चौकाने वाली खबरें भी सामने आ रही हैँ। ऐसआ ही एक वीडियों सामने आया है हैदराबाद के अस्पताल से जहां एक 34 साल का युवक वीडियों में कहता नजर आ रहा है। मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं… उन्होंने वेंटिलेटर हटा दिया है… बाय डैडी बाय… इस वीडियो  ने सभी को विचलित कर दिया है। युवक ने आखिरी सांस लेने से पहले पिता से गुहार लगाई थी साथ ही पिता को अलविदा भी कहा था। शख्स के पिता का कहना है कि  उनके बेटे को करीब 10 अस्पतालों ने भर्ती करने से मना कर दिया था। उसके बाद कहीं जाकर उसे  सरकारी चेस्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। लेकिन वीडियो ने अस्पताल प्रशासन की घोर लापरवाही ने सवाल खड़े कर दिए हैं।

बता दें कि सोशल मीडिया पर ये वीडियो खुब वायरल हो रहा है। विडियो में शख्स कहता नजर आ रहा है कि मुझे सांस नहीं आ रहा है और इन लोगों ने मेरा वेंटीलेटर भी हटा दिया है। पिछले तीन घंटे से मुझे ऑक्सीजन नहीं मिली है। डैडी मुझसे अब और सांस नहीं ली जा रही है। ऐसा लग रहा है कि अब मेरा दिल रूक रहा है। बाय डैडी, बाय टु ऑल डैडी।’ इस वीडियो को शेयर करते हुए लोग कोरोना मरीजों को अस्पताल में इलाज के लिए आ रही दिक्कतों पर ध्यान देने की बात कह रहे हैं।

अंतिम संस्कार के बाद देखा वीडियो

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वीडियो अस्पताल में मौत से एक घंटे पहले रेकॉर्ड किया गया है। शख्स के पिता ने एक न्यूज वेबसाइट को बताया, ‘मेरे बेटे ने मदद मांगी लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की। मैंने यह वीडियो अंतिम संस्कार से वापस आने के बाद देखा। मेरे बेटे के साथ जो हुआ वह किसी और के साथ नहीं होना चाहिए। मेरे बेटे को ऑक्सीजन देने से क्यों इनकार कर दिया गया? क्या किसी को दे दिया गया था.. जब मैं यह वीडियो देखता हूं मेरा दिल फट जाता है।’

कोरोना से मौत की बात भी बाद में पता चली

परिवार ने उसी दिन मृतक का अंतिम संस्कार भी कर दिया था। अगले दिन मृतक के पिता को कोरोना रिपोर्ट लेने के लिए अस्पताल से कॉल आया। अस्पताल जाकर जब रिपोर्ट ली तो बताया गया कि शख्स की मौत कोविड-19 से हुई थी। रिपोर्ट आने के बाद मातम के बीच परिजनों को अब नई चिंता सताने लगी है क्योंकि सभी लोग मृतक के संपर्क में आ चुके हैं। मृतक के पिता ने आरोप लगाया कि उन्हें टेस्ट रिजल्ट देर से मिला और अस्पताल तब तक शव परिवार को हैंडओवर कर चुका था। उन्होंने कहा कि परिवार में किसी का भी टेस्ट नहीं हुआ है।

Related posts

पीएम मोदी के ‘मन की बात’: मोदी बोले विश्वभर में इसरो के कामयाबी की चर्चा

Rahul srivastava

अखिलेश की रथयात्रा से पहले समर्थकों का जोरदार हंगामा

shipra saxena

शादी के बाद फ्लाइट में EX-BOYFRIEND से मिली गोहर खान, वीडियो शेयर करते हुए कुशाल ने कही ये बात

Shagun Kochhar