Untitled 5 कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए योगी सरकार तैयार, अब इनकी कर दी तैनाती

लखनऊ। लखनऊ में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए और कोरोना संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती की गई है। राज्य लोक सेवा आयोग से चयनित 106 डॉक्टरों को इसके लिए तैनाती दी गई है।

प्रमुख सचिव चिकित्सा ने दी जानकारी

आर्थोपेडिक विभाग में 18, टीबी एड चेस्ट में 6 और बाल रोग विभाग में 19 डॉक्टरों की तैनाती आपथेलमोलोजी विभाग में पांच, ईएनटी विभाग में आठ, आब्स एंड गायनी विभाग में 12 वहीं सामान्य मेडिसिन में 22 डॉक्टरों की तैनाती की गई है।

इसके अतिरिक्त फारेंसिक विभाग और स्किन एंड बीडी विभाग में एक वहीं रेडियोथेरेपी में तीन वहीं एपीडेमोलॉजिस्ट विभाग के लिए डॉक्टरों की तैनाती की गई है। बता दें कि कोरोना संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए इन डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती की गई है। राज्य के प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार ने इस मामले की जानकारी दी है।

लखनऊ में कोरोना ने ढाया कहर

बता दें कि राजधानी लखनऊ में इस समय कोरोना के कारण सैकड़ों लोगों को जान गंवानी पड़ी है। लखनऊ में कोरोना ने ऐसा कहर बरपाया है कि सरकारी अस्पतालों में बेड कम पड़ गए हैं। वहीं डॉक्टरों की कमी से भी अस्पतालों को जूझना पड़ रहा है। इन्हीं सब बातों को देखते हुए योगी सरकार ने कोरोना के मरीजों की बेहतरी के लिए 106 डॉक्टरों की तैनाती की है। इससे कोरोना मरीजों के इलाज में फिलहाल कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

उत्‍तर प्रदेश में एक मई से सभी को लगेगी कोरोना वैक्‍सीन

Previous article

बिहार: कोरोना से बुरा हाल, 24 घंटों में 7,487 नए बीमार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured