featured यूपी

यूपी में कोरोना: 24 घंटे में 7 हजार से अधिक लोग संक्रमित, आज से 8 घंटे का होगा नाइट कर्फ्यू

yogi adityanath 1635229822 यूपी में कोरोना: 24 घंटे में 7 हजार से अधिक लोग संक्रमित, आज से 8 घंटे का होगा नाइट कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में 2 लाख 22 हजार 974 कोरोना टेस्ट किये गये। इस टेस्ट में से 7 हजार 695 लोग संक्रमित पाए गए। इसी अवधि में 253 लोग इलाज के बाद कोरोना मुक्त भी हुए। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या वर्तमान में 25 हजार 974 है।

No new Covid-19 cases in several Uttar Pradesh districts, says Yogi -  Hindustan Times

कोरोना को  लेकर मुख्यमंत्री ने की टीम-9 के साथ बैठक

देशभर में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने एक बार फिर सरकारों को बैठके करने पर मजबूर कर दिया है। इसी बीच सूबे के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर रविवार को टीम-9 के साथ बैठक ली। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं। मास्क के प्रयोग,  सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन इत्यादि से इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

24 घंटों में 7 हजार 695 लोग संक्रमित

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में 2 लाख 22 हजार 974 कोरोना टेस्ट किये गये। इस टेस्ट में से 7 हजार 695 लोग संक्रमित पाए गए। इसी अवधि में 253 लोग इलाज के बाद कोरोना मुक्त भी हुए। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या वर्तमान में 25 हजार 974 है। इनमें 25 हजार 445 लोग होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। बहुत कम संख्या में लोगों को अस्पताल की जरूरत पड़ रही है।

रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड की बदलती परिस्थितियों को देखते हुए प्रदेश के सभी जिलों में रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू प्रभावी करने के निर्देश दिए हैं।  इसके अतिरिक्त, सभी शिक्षण संस्थानों में आगामी 16 जनवरी तक भौतिक रूप से पठन-पाठन स्थगित रखने और केवल ऑनलाइन मोड में पढ़ाई करने को कहा है। इस अवधि में पूर्व निर्धारित परीक्षाएं आयोजित की जा सकेंगी।

Related posts

वसुंधरा सरकार बदमाशों पर शिकंजा कसने में नाकाम,आबकारी अधिकारी की चाकुओं से गोद कर की गई हत्या

rituraj

भारत- नेपाल कालेपानी विवाद के बीच कूदी मनीषा कोइराला, नेपाल के नक्शे का किया स्पोर्ट

Shubham Gupta

अखिलेश यादव के करीबी समाजवादी पार्टी के नेताओं ने फूंका दलितों का घर..

Mamta Gautam