featured देश

प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा सरकार ने एक-एक सांस के लिए तरसाया

प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर शेयर एक वीडियो में कहा कि भारत दुनिया में ऑक्सीजन के सबसे बड़े उत्पादकों में शामिल है। लेकिन फिर ऑक्सीजन की कमी के चलते देश में बड़ी संख्या में लोग दम तोड़ रहे हैं।

‘सरकार ने एक-एक सांस के लिए तरसाया’

प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि केंद्र सरकार की लापरवाही ने हिंदुस्तान के लोगों को एक-एक सांस के लिए तरसा दिया। ऑक्सीजन के सबसे बड़े उत्पादक होने के बावजूद हमारे कई नागरिकों की ऑक्सीजन की कमी से मृत्यु हो गई। जिसके बाद उन्होंने सवाल किया कि इसका जिम्मेदार कौन है ?

‘हम ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की स्थिति में थे’

प्रियंका के ट्वीट किए वीडियों में कहा गया कि भारत की हर रोज 7500 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उत्पादन करने की क्षमता है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हर अस्पताल को 8944 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी। इसका मतलब है कि हम सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की स्थिति में थे।

केंद्र सरकार ने व्यवस्था नहीं की- प्रियंका

वीडियो में बताया गया कि पिछले एक साल में केंद्र सरकार ने क्यों अस्पतालों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने, ऑक्सीजन का रिजर्व तैयार करने और रेलवे की ट्रंसपोर्ट क्षमता विकसित करने की दिशा में कोई काम नहीं किया ? साथ ही बताया कि ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए इस्तेमाल होने वाले टैंकरों की संख्या देश में 2 हजार से भी कम है। और केंद्र सरकार को इसकी जानकारी थी। उन्हें मालूम था कि गंभीर स्थिति होने वाली है और ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ेगी। लेकिन केंद्र सरकार ने इसकी व्यवस्था नहीं की।

‘सरकार ने ऑक्सीजन के दामों पर भी नियंत्रण नहीं लगाया’

प्रियंका गांधी ने वीडियो के हवाले से बताया कि जब कोरोना संक्रमण के बीच देश एक-एक सांस के लिए संघर्ष कर रहा था। तब केंद्र ने पिछले एक साल में पहले से दोगुनी ऑक्सीजन दूसरे देशों में निर्यात कर दी। जब लोग ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे थे, तब सरकार ने ऑक्सीजन के दामों पर भी नियंत्रण नहीं लगाया।

Related posts

कश्मीरी पंडितों के बिना अधूरा है कश्मीर, कश्मीरी पंडित बर्बाद हुए इससे इंकार नहीं- गुलाम नबी आजाद

Rahul

बिहार: कांग्रेस नेता राजेश लिलोठिया का बयान, कांग्रेस के बिना महागठबंधन बनना संभव नहीं

Ankit Tripathi

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे का ब्रसेल्स में निधन

bharatkhabar